Breaking News

गाजीपुर:कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाए:मुख्य विकास अधिकारी

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर:मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में उ0प्र0 शासन द्वारा निर्धारित शासन के महत्वपूर्ण (37 बिन्दु), मा0 मुख्यमंत्री जी की सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक जिला पंचायत सभागार में सम्पन्न हुआ।
बैठक में उन्होने समस्त संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माह प्रगति के बारे में समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान उन्होने संबंधित अधिकारी को निर्धारित समय सीमा में विभागीय विकास परक योजनाओं एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के सख्त निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र आम जन मानस को त्वरित गति से लाभ पहुचाया जाये। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाए।

उन्होने समस्त अधिकारियों को विद्युत के बकाया भुगतान हेतु अपने-अपने मुख्यालय पर पत्राचार करने का निर्देश दिया। नहरो की सील्ट सफाई कर टेल तक पानी पहुचाने की कार्यवाही की बात कही। उन्होने जनपद की खराब सड़को को कार्ययोजना बनाकर आगामी 15 नवम्बर 2022 तक गढढामुक्ती अभियान चलाते हुए शत-प्रतिशत सही कराने का निर्देश दिया।

उन्होने जनपद के प्रत्येक पात्र परिवार के व्यक्तियों का गोल्डेन कार्ड बनाते हुए इसमे तेजी लाने तथा जनपद के झोला छाप चिकित्सालयो पर टीम बनाकर जॉच कर कार्यवाही की बात कही।

निवेश मित्र एवं झटपट पोर्टल पर प्राप्त आवेदनो का त्वरित गति से निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होने अधिकारियों को जनपद मे जितने भी पुल एवं पुलिया है उसका स्थलीय निरीक्षण करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पशुओ का टीकाकरण एंव सहभागिता योजना में पात्र लोगो को जागरूक करने का निर्देश दिया।

उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी को जनपद में जितने भी सामुदायिक शौचालय पूर्ण हो चुके है उसे संचालित कराते हुए उसपर समय का अंकन कराने तथा जितने भी ग्राम पंचायतो में पंचायत भवन का निर्माण पूरा हो चुका है उसमें ग्राम सचिवालय संचालित कराने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की जीयो टैगिंग कराते हुए लाभार्थियो के खाते मे किश्त की रकम हस्तांतरित किया जाये।

मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के सम्बन्ध में स्टाफ के साथ समीक्षा कर समयान्तर्गत कार्य कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर, परियोजना निदेशक राजेश कुमार, डी सी मनरेगा, उपनिदेशक कृषि, जिला पंचायत राज अधिकारी समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …