Breaking News

संसार में गरीबों कन्याओं का विवाह करवाना पुण्य का कार्य:दीपक डागर

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:अक्षय तृतीया के अवसर पर पृथला क्षेत्र के बड़े गांव फतेहपुर बिल्लौच में ग्रीनलैंड वेलफेयर ट्रस्ट के सौजन्य से सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया,जिसमें नौ कन्याओं का विवाह सम्पन्न करवाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर ने सभी नौ कन्याओं को गृहस्थ जीवन का सामान अपनी ओर से उपहार स्वरूप देकर वर वधु को अपना आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर दीपक डागर ने कहा कि संसार में गरीब कन्याओं का विवाह करवाना सबसे पुण्य का कार्य है और साधन सम्पन्न लोगों को ऐसे नेक कार्याे में अपनी भागेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने इस कार्य के लिए ग्रीनलैंड वेलफेयर ट्रस्ट की भी भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने इस प्रकार का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करके समाज में एक मिसाल कायम की है। दीपक डागर ने नवदंपत्तियों को आर्शीवाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि इस संस्था का उद्देश्य विवाहों में होने वाले फालतू खर्चाे पर पाबंदी लगाना और दहेज प्रथा को समाप्त करवाकर सीधे-साधे ढंग से विवाह करवाना है,जो लोग दहेज के लिए विवाह करते है, ऐसे सामूहिक विवाह उनके लिए एक सबक है। डागर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार गरीब, दलित व जरूरतमंद लोगों के लिए नित-नई योजनाएं क्रियान्वित कर रही है,जिसका लाभ गरीबों को मिल रहा है, उन्होंने कहा कि आठ सालों में ऐसी पहली सरकार प्रदेश में आई है,जो जीरो टोलरेस नीति के तहत लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है।

विवाह सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डा. अशोक तंवर ने भी शामिल होकर वर वधूओं को आर्शीवाद देकर उनके मंगल जीवन की कामना की। इससे पूर्व ग्रीनलैंड वेलफेयर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने विवाह समारोह में पहुंचने पर भाजपा नेता दीपक डागर व अन्य अतिथियों का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस मौके पर धरमु फोगाट,तेज प्रकाश भारद्वाज,रिशपाल गोला,दलेर फोगाट,ओमपाल जवा,मानसिंह फ़ौजी,मंजू फौगाट सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में इनेलो के पक्ष में हो रहा बदलाव:श्याम सिंह राणा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय एवं इनैलो के राष्ट्रीय …