Breaking News

डी.ए.वी में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:एनएसएस इकाई और बीसीए विभाग द्वारा डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। दृष्टि,द आई विजन के डॉ.सोनिया शर्मा,डॉ.मयंक कुमार सिंह,डॉ.हिमांशु शर्मा और डॉ.मोजमामल हक द्वारा किया गया।

जिनमें सभी ने अपनी निःशुल्क सेवाए प्रदान कीं। शिविर का उद्घाटन महाविद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्या डॉ.सविता भगत द्वारा किया गया। उन्होंने छात्रों को आंखों की देखभाल के महत्व के बारे में जागरूक किया। डॉ.सोनिया शर्मा ने बताया कि वे नियमित रूप से सभी स्कूलों,कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में मुफ्त नेत्र जांच शिविर आयोजित करते रहते हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 महामारी के बाद मोबाइल फोन और लैपटॉप के बढ़ते उपयोग से प्राकृतिक प्रकाश के संपर्क में आने के कारण आंखों के स्वास्थ्य में गिरावट आई है। इसलिए,नियमित रूप से आंखों की जांच कराना और अपने आहार पर ध्यान देना जरूरी है।डॉक्टरों की टीम ने छात्रों को मोबाइल के कम उपयोग की नसीहत दी ।

नेत्र जांच शिविर में बड़ी संख्या में शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया,जिनमें डॉ. मिनाक्षी हुडा (एचओडी,बीसीए), डॉ.जितेंद्र ढुल (पीओ,बॉयज यूनिट),मिस कविता शर्मा (पीओ, गर्ल्स यूनिट) शामिल थे। शिविर के दौरान संदेश दिया गया”आंखें शरीर का आभूषण हैं। यदि आपकी आंखें स्वस्थ हैं,तो आपका पूरा शरीर रोशनी से भर जाएगा।शिविर मैं लगभग 150 विद्यार्थियों की आंखों की निःशुल्क जांच की गई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 में व्यापार मंडल …