Breaking News

शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित विशाल दंगल समारोह में पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर ग्राम दूधोला जिला पलवल की तरफ से दूधोला स्किल यूनिवर्सिटी के परिसर में तीसरे विशाल दंगल महोत्सव का आयोजन किया गया था जिसमे देश के विभिन्न राज्यों से आये लगभग 400 से ज्यादा खिलाड़ियों ने दंगल में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत कर दंगल जितने वाले खिलाड़ियों को लाखो रुपये की इनाम राशि के चेक वितरित कर सम्मानित किया। इस मौके पर पृथला से पूर्व विधायक पंडित टेकचंद शर्मा भी कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे। पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कार्यक्रम में पहुंच सबसे पहले मां भारती की रक्षा में शहीद हुए सभी जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी ओर आयोजनकर्ता सभी दूधोला ग्रामवासियो का धन्यवाद करते हुए कहा की आज हरियाणा के लिए गर्व की बात है जहां देश के कोने कोने से यहां पहलवान आये है ओर गांव की सरदारी ने एक अच्छी पहल की हुई है।

इस तरह के कार्यक्रम से प्रदेश का हर वर्ग का खिलाड़ी तो प्रोत्साहित होता ही है साथ में नए चेहरों को भी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। पूर्व मंत्री ने सूबे के मुखिया की तारीफ करते हुए कहा की एक कृषि प्रधान राज्य की पहचान से खेलों का सिरमौर बनने तक का हरियाणा का सफर हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश ने तय किया है ओर जब से भाजपा की सरकार ने 2014 से प्रदेश ओर देश की कमान संभाली है तब से प्रदेश में खेलों का एक ऐसा माहौल तैयार हुआ है कि आज हरियाणा का दूसरा नाम‘मैडल की खान’बन चुका है। पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कार्यक्रम में आये सभी खिलाड़ियों के साथ साथ उनके कोच को भी बधाई देते हुए कहा की किसी भी खिलाडी की सफलता में उसकी मेहनत के साथ साथ कोच का बहुत अहम योगदान होता है इसलिये वो सबसे पहले बधाई के पात्र है।

शहीदी दिवस के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में विपुल गोयल ने कहा की देश की कमान जबसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो में आयी है तबसे भारत का दबदबा पूरे विश्व मे ओर मजबूत हुआ है। पूर्व मंत्री ने कहा की ये मोदी का आधुनिक भारत है दोस्तों आज देश की सीमा पर खड़ा जवान बंदूक उठाना ओर चलाना दोनो जानते है ओर ये वही जवान है जिन्होंने दुश्मनों को उनके घर में घुसकर मारा है उनकी सीमा में जाकर उन्हे जवाब दिया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने अपने सम्बोधन में प्रदेश सरकार की खेल नीति पर भी चर्चा करते हुए कहा की मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जमीनी स्तर पर बच्चों में खेल संस्कृति को लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से राज्य में खेल नर्सरियां स्थापित की हैं ओर जल्द ही पूरे प्रदेश में 1100 खेल नर्सरियां चलाई जाएंगी। इनमे 500 नर्सरियां विभागीय प्रशिक्षण केंद्रों पर तथा 600 खेल नर्सरियां सरकारी तथा निजी शिक्षण संस्थानों,निजी खेल अकेडमियों,निजी खेल प्रशिक्षण केंद्र में स्थापित की जाएगी जिनको शुरु करने की प्रक्रिया जारी है।

इसके अलावा पूर्व मंत्री ने बताया की वर्तमान राज्य सरकार द्वारा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए विजेता खिलाड़ियों को सर्वाधिक पुरस्कार राशि दी जा रही है जो अन्य सभी राज्यों की तुलना में हरियाणा प्रदेश अव्वल नंबर पर है। विपुल गोयल ने कहा की प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सही मायनों में खेलों की सोने की खान बनने की ओर अग्रसर है। इससे पहले आयोजनकर्ता पूर्व मंत्री विपुल गोयल को ढ़ोल नगाड़ों से स्वागत करते हुए आयोजन स्थल तक लेकर आये ओर पगड़ी बांधकर स्वागत करते हुए फूल मालाओ के साथ साथ मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया। पूर्व मंत्री ने सभी विजेता खिलाड़ियों को इनाम की राशि भी चेक से देकर सम्मानित किया व खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना कर आशीर्वाद भी दिया। इस मौके पर पृथला से पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा,दूधोला विश्वकर्मा स्कील यूनिवर्सिटी से उप कुलपति राज नेहरू,सुंदर,लुकरी पहलवान पृथला पूर्व सरपंच,दीपक डागर, करण तेवतिया,अरुण जेलदार, राजेंदर तेवतिया पूर्व सरपंच नंगला भीकू,विजय लोहिया जिला परिषद चैयरमेन,डॉक्टर राज कुमार तेवतिया,सुभाष गहलोत व दूधोला गांव की सरदारी के साथ साथ् हजारों लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …