Breaking News

खाद्य सुरक्षाअधिकारी द्वारा चलाया गया अभियान

 

 

होली के पर्व पर आमजनमानसको सुरक्षित एवं विशुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षाअधिकारी द्वारा अभियान चलाया गया। * जनपद के विभिन्नबाजारों में अभियान के दौरान 32 नमूने संग्रह किये गये

रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर

बलरामपुर। जिलाधिकारी बलरामपुर के निर्देशानुसार होली के पर्व पर आमजनमानस को सुरक्षित एवं विशुद्ध खाद्यपदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारामुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में जनपद के विभिन्नबाजारों में अभियान के दौरान कुल 32 नमूने संग्रह किये गये। भगवतीगंज,बलरामपुर, नगर क्षेत्र, महराजगंज तराई, उतरौला, बरुसरिया, बरगदही बाजार, आसामचैराहा, उतरौला, श्रीदत्तगंज, तुलसीपुर से खोया, नमकीन पापड़, विस्कुट, टाफी, चायआदि के संग्रह कर जांच हेतु भेजे गये। खाद्य व्यवसायियों को विशुद्ध खोया, दूध आदि बेचने का निर्देशदिया गया।

खाद्य पदार्थों को ढककर, साफ-सफाई आदि का भी पूर्णतया पालनकरने का निर्देश दिया गया। बिना अपेक्षित पंजीकरण एवं लाइसेन्स प्राप्त किए किसी भीदशा में खाद्य व्यवसाय न करने का निर्देश दिया गया। आमजनमानस भी खाद्य को भीखाद्य पदार्थों में मिलावट के बारे में जागरूक किय गया। किसी प्रकार के मिलावट की शिकायतखाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं मुख्य खाद्य सुरक्षा अध्किारी से करने की सलाह दी गयी।
अभियान दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यवीर सिंह, लालमणियादव एवं कमलारावत शामिल रहे

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरिजन बस्ती की जमीन को भूमाफिया ने जबरन किया कब्ज़ा

  रिपोर्ट रमेश चन्द्र त्रिपाठी   गोरखपुर। सहजनवां तहसील अंतर्गत गीडा थाने में ग्राम बोक्टा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.