Breaking News

हिंदुस्तान पावर में कोरोना सुरक्षा एवं सतर्कता प्रावधानों के साथ संपन्न हुआ पर्यावरण सप्ताह समारोह

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

जैतहरी/अनूपपुर– ताप विद्युत उत्पादन कंपनी हिंदुस्तान पावर की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस को समर्पित पर्यावरण सप्ताह का समापन आज हुआ।कोरोना से जुड़े सुरक्षा एवं सतर्कता प्रावधानों के साथ आयोजित इस समारोह का शुभारंभ 5 जून को पौधारोपण कार्यक्रम से हुआ, जिसमें कंपनी कर्मियों की उत्साहित भागीदारी रही।


कंपनी के सीओओ एवं प्लांट हेड बसंता कुमार मिश्रा, आपरेशन एंड मेनटेनेंस हेड अजित चोपड़े,मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के प्रमुख आरके खटाना, सेफ्टी हेड एमएम शर्मा समेत कई अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता का पालन करते हुए पौधे लगाए। कंपनी टाउनशिप की महिलाओं और बच्चों के लिए भी पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कंपनी के पर्यावरण विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक भोला प्रसाद कुशवाहा और उद्यानिकी विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक सुरेश कुशवाहा ने पौधारोपण कार्यक्रम का समन्वय किया।

5 जून से 11 जून तक आयोजित पर्यावरण सप्ताह के दौरान आनलाइन क्विज, पेंटिंग, स्लोगन लेखन और भाषण आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ, जिनमें कंपनी कर्मियों, अनुबंधित कंपनियों के कर्मचारियों, कंपनी टाउनशिप की महिलाओं और बच्चों ने उत्साहित भागीदारी निभायी। पर्यावरण जागरूकता पर केंद्रित इन गतिविधियों में प्रतिभागियों ने ऑनलाइन और डिजिटल माध्यम से भाग लिया।
संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (यूनेप) के मार्गदर्शन में आयोजित होने वाले इस वैश्विक कार्यक्रम का उद्देश्य है पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना। इस साल विश्व पर्यावरण दिवस का थीम था ‘पारिस्थितिकीय पुन:स्थापन’।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्डार लुकवासा के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम जारी

शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ म.प्र.राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी श्री एम.बी.ओझा द्वारा ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता …