Breaking News

मुख्यमंत्री के आर्शीवाद से पृथला क्षेत्र का हो रहा समुचित विकास:नयनपाल रावत

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमेन एवं विधायक नयनपाल रावत ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आर्शीवाद से पृथला क्षेत्र का समुचित विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास गांवों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है और योजनाबद्ध तरीके गांवों का विकास किया जा रहा है। विधायक नयनपाल रावत पृथला क्षेत्र के गांव बीजोपुर में करीब 44 लाख के विकास कार्याे का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक नयनपाल रावत का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य जोरों पर चल रहे है,सौ करोड़ की लागत से क्षेत्र की तमाम सड़कों का नवीनीकरण किया जा रहा है और आगामी मई-जून तक क्षेत्र की सभी सडक़ें बनकर चकाचक हो जाएगी। जिससे एक गांव से दूसरे गांव आने जाने में लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार ने बिना किसी भेदभाव के समान विकास कार्य हो रहे है,खासकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों का भी समुचित विकास कार्य किया जा रह है क्योंकि भाजपा की सोच है कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए। तभी सही मायनों में प्रदेश और देश उन्नति कर पाएगा।

इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक रावत को गांवों की समस्याओं को लेकर मांगपत्र सौंपा,जिसमें गांव बीजोपुर से फतेहपुर तगां व बीजोपुर से लधियापुर के रास्ते को मार्किट बोर्ड से बनवाने। बीजोपुर से गांव खोरी जमालपुर को पीडब्ल्यूडी के माध्यम से बनवाने। गांव की 20 कच्ची गलियों को पक्का करवाने,गुडगांव कैनाल से रेगुलर कट देकर बरसाती नाले में जुड़वाने,जल निकासी को लेकर नालियां बनवाने,गांव में दो बारात घर बनवाने,खेल स्टेडियम,ओपन जिम का निर्माण करवाने,दोनों कब्रिस्तानों की बाउंड्रीवाल करवाने तथा यहां नमाज के लिए चबूतरा बनवाने आदि शामिल रहे।

इन मांगों को सुनने के बाद विधायक नयनपाल रावत ने आश्वासन दिया कि इस मांगपत्र में अंकित सभी मांगों को जल्द पूरा करवाया जाएगा वहीं उन्होंने गांव के विकास के लिए एक करोड़ रूपए की राशि देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर सरपंच जावेद,दीन मोहम्मद, हाजी अमिन,गुलजार,सहाबुद्दीन धर्मबीर,फारुख,सोहनलाल, लुकमान रहवर खान,आदिल खान,ज्ञान कौशिक,लक्ष्मण तंवर, दिगम्बर चौधरी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज़: सांसद खेल प्रतियोगिता का हुआ आगाज

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। बीकापुर के भारती इंटर कॉलेज खेल के मैदान में …