Breaking News

ज़िलाधिकारी एवं विधायक ने गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया

 

रिपोर्टर सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

फतेहगंजपश्चिमी-ज़िलाधिकारी श्री मानवेंद्र सिंह एवं भोजीपुरा के माननीय विधायक श्री बहोरन लाल मौर्य ने क्षेत्र के गांव रसूला चौधरी, में गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया। मंच का संचालन जितेंद्र कुमार गंगवार ने किया। शनिवार को ब्लॉक के विकास खंड के गांव रसूला चौधरी में डीएम मानवेंद्र सिंह व विधायक भोजीपुरा बहोरन लाल मौर्या ने आश्रय स्थल का भूमि पूजन कर शुभारंभ किया।इस मौके पर जिलाधिकारी श्री मानवेंद्र सिंह ने बताया गौ शाला में एक कमेटी बनाई जाएगी जिसमें चारा इकट्ठा करने के लिए क्षेत्र के 10 ग्राम प्रधानों की एक कमेटी बनाई जाएगी.

जिसमें चारा इकट्ठा करने के लिए प्रत्येक प्रधान से 11 हजार की धनराशि इकट्ठा करके चारे की व्यवस्था की जाएगी और एक दिव्यांग को भी रखा जाएगा जिसको एक साइकिल दी जाएगी उसकी तनख्वाह की व्यवस्था भी की जाएगी। गौशाला कमेटी में आसपास गांवों रुकुमपुर, माधोपुर, रसूला ,धंतिया, बादशाह नगर, चिटोली,मनकरी, कुरतरा, रहपुरा जागीर, पनबढ़िया गांव को रखा गया है। इस गौशाला में 500 गौ वंशीय पशुओं को रखने की व्यवस्था होगी। उन्होंने लोगों से कहा की जो गोवंश अनुपयोगी होगा उसे आवारा नही छोंडे आश्रय स्थल में पहुंचाये जिससे खेतों को नुकसान नहीं हो। कार्यक्रम में सीडीओ चंद्र मोहनगर्ग एडीएम सिटी डॉ आर डी पांडे, एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र, वीडीओ अतुल यादव, डीके शर्मा, ग्राम ग्राम पंचायत अधिकारी व गांव के प्रधान लोग मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

महाविद्यालय के स्थापना दिवस पर नए छात्रों का हुआ यज्ञोपवीत फहराया तिरंगा

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धदाता आश्रम में संचालित स्वामी सुदर्शनाचार्य वेद वेदांग संस्कृत महाविद्यालय …