Breaking News

जिला प्रभारी सचिव नवीन महाजन के दौरे के दौरान अवैध खनन खुलेआम उड रही धज्जियां

 

अधिकारी जानकर अनजान बन बैठे

 

बीगोद–बुधवार को जिला प्रभारी सचिव नवीन महाजन दौरे के दौरान अलसुबह अवैध खनन की उड रही धज्जियां अधिकारी अनजान बनकर बैठे।

बुधवार को अलसुबह असख्य ट्रैलर, ट्रैक्टर, ट्राली बेधड़क होकर खटवाडा रोड, मालीखेडा रोड,
मेन बस स्टैंड होते हुए आदि क्षैत्रों से गुजरे लेकिन कार्यवाही कर धरपकड़ वाले नदारद होने से बजरी माफियाओं दबंगई से हौसले बुलंद है।

इससे पूर्व बजरी के अवैध खनन को लेकर सरकार के तीन दिवसीय अभियान चलाया वो फिसड्डी रहा उस दौरान भी अवैध बजरी के वाहन सड़कों पर सरपट गुजरते हुए दिखे लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ जिसको देखते साफ लगता बैखोफ अवैध खनन, परिवहन एंव भंडारण के अभियान पर व जिला सचिव प्रभारी के आवागमन के दौरान भी प्रशासनिक अधिकारी पलीता लगा रहे। जिसका संज्ञान लेने वाला कोई नहीं है जिससे राज्य सरकार को लाखों रुपए प्रतिदिन की राजस्व की हानि हो रही ।

जिस दौरान कस्बे एंव क्षैत्रों मे
निकलने वाले बजरी भरे ट्रैक्टर, ट्राली के पास किसी तरह
का खनिज विभाग का ई – रवन्ना नही होते हुए बजरी ठैकेदार ट्रैक्टर वाले से अवैध टोकन के नाम पर रायल्टी एंव जी एस टी की वसूली कर लाखो रूपये के राजस्व की राज्य सरकार को हानि पहुंचा रहे है। इस तरह अवैध बजरी परिवहन करने वाले वाहनों को खनिज, राजस्व, परिवहन एंव पुलिस विभाग द्वारा किसी तरह की कार्यवाही नहीं की जाती है अवैध बजरी भरे वाहन कस्बे एंव सडको पर तेज गति से दौडते हैं जिससे हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है क्षेत्र के आम लोगों की मांग है कि अवैध बजरी परिवहन को तुरंत रुकवाया जाये जिससे जनहानि एंव राजस्व की हानि रूक सके ।

इस दौरान मंगलवार को बडलियास थाना ऐरिया मे बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक सवार दो जनों को टक्कर मार दी किस से एक व्यक्ति की मौत हो गई वह दूसरा जिंदगी से अस्पताल में जंग लड़ रहा है
(फोटो कैप्सन– बैखोफ सरपट दौडते बजरी भरे ट्रैलर व ट्रैक्टर सडक पर)

फोटो कैप्सन -प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …