Breaking News

जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने गंगापुर की खैमाणा ग्राम पंचायत में आयोजित रात्रि चौपाल में आमजन की सुनी परिवेदनाएं

विधायक श्री लादूलाल पितलिया, जिला प्रमुख श्रीमती बरजी देवी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि रहें मौजूद

अधिकारियों को मौके पर ही दिए परिवेदनाओं पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए निस्तारण के निर्देश

भीलवाड़ा, 05 जुलाई। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने शुक्रवार को गंगापुर उपखंड की ग्राम पंचायत खैमाणा में आयोजित रात्रि चौपाल में आमजन के अभाव अभियोग सुने। इस दौरान सहाड़ा विधायक श्री लादूलाल पितलिया, जिला प्रमुख श्रीमती बरजी देवी, रायपुर प्रधान शिवसिंह, सरपंच बद्रीलाल जाट, सीईओ जिला परिषद श्री शिवपाल जाट, एसडीएम श्री दिव्यराज सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

जिला कलक्टर को स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा आमजन ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। जिसके समाधान के लिए जिला कलक्टर ने संबंधित विभाग अधिकारियों को निर्देशित किया। श्मशान घाट पर अतिक्रमण की शिकायत पर जिला कलक्टर ने तहसीलदार को प्रकरण की जांच कर शीघ्र कारवाई के निर्देश दिए। आमजन ने उपस्वास्थ्य केंद्र खैमाणा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने संबंधी प्रकरण जिला कलक्टर के समक्ष रखा। जिसके परीक्षण के संबंध में सीएमएचओ डॉ सीपी गोस्वामी को जिला कलक्टर ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

साथ ही उपस्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत करवाने की आमजन की परिवेदना पर जिला कलक्टर ने तत्काल कारवाई के निर्देश दिए। सड़क सुदृढ़ीकरण संबंधी परिवेदना पर जिला कलक्टर ने ठेकेदार से समयपूर्वक कार्यपूर्ण कराने के लिए पीडब्ल्यूडी एक्सईएन नरेंद्र चौधरी को निर्देश दिए। स्थानीय जनप्रतिनिधि ने विभिन्न सड़कों के डामरीकरण तथा सुदृढ़ीकरण के कार्य जिला कलक्टर के समक्ष रखे, इस संबंध में जिला कलक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने पशु चिकित्सालय पर अतिक्रमण होने संबंधी परिवेदना पर तत्काल कारवाई के निर्देश दिए।

स्थानीय विद्यालय की चारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने तथा उसमे डीएमएफटी के तहत किचन के प्रस्ताव सीडीईओ श्रीमती अरुणा गारू को भिजवाने के निर्देश दिए। क्षेत्र में समुचित पेयजल आपूर्ति के लिए पानी की टंकी की मांग पर जिला कलक्टर ने पीएचईडी के अधिकारी को जांच कर प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। विद्युत सप्लाई के संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। रामा क्षेत्र में अवैध माइनिंग की शिकायत पर एसएचओ को प्रकरण की जांच कर तत्काल कारवाई के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द जनता की समस्याओं का निराकरण हो एवं उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिले।

उपखंड कार्यालय तथा तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण

इससे पूर्व जिला कलक्टर ने उपखंड कार्यालय गंगापुर, तहसील कार्यालय की विभिन्न शाखाओं तथा पंचायत समिति का भी निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने तहसील कार्यालय में आमजन के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था करने, तथा तहसील कार्यालय परिसर में खेल मैदान के विकास के संबंध में निर्देश दिए।
—000—

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कलक्टर ने विभागों को तैयारियों के निर्देश दिए

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह   (प्रमोद कुमार गर्ग) भीलवाड़ा, 16 जुलाई। स्वाधीनता …