Breaking News

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम है मोदी की गारंटी:विधायक सीमा त्रिखा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि विकसित भारत कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है,जो जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ प्रदान कर रही है। प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज सोमवार को बल्लभगढ़ अनाज मंडी के पास स्थित किसान भवन में विधायक सीमा त्रिखा,नवनियुक्त जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा,भाजपा नेता टिप्परचंद ने आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

वहीं लोगों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव प्रसारण सुना।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया लोगों से सीधा जन संवाद कार्यक्रम जिसका लाइव प्रसारण मोदी के गारंटी वाले रथ यात्रा की सक्रीन पर दिखाया गया। वहीं बल्लभगढ़ के बापू नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में गांव लधियापुर,सिक्रोना,हरफला और भनकपुर में भी लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उनके घर द्वार पर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी तथा आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर अपलोड करना सुनिश्चित किया गया।

विधायक सीमा त्रिखा ने बताया कि केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा एक महत्‍वकांक्षी पहल के रूप में उभरी है। इस यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री के समावेशी विकास के दृष्टिकोण और सरकारी योजनाओं का लाभ देश के हर कोने तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी चिंता कम करने का प्रयास कर रही है। 2047 में देश विकसित होकर रहेगा। इस विचार को लेकर चलना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना देखा है। इसको एक विजन के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे है। देश जब अपनी आजादी का 100 वीं वर्षगांठ मनायेगी तो विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा होगा। भाजपा नेता टीपर चंद शर्मा ने कहा कि यात्रा के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में न केवल जागरूक किया जा रहा है बल्कि उन्हें योजनाओं का लाभ भी पहुंचाया जा रहा है।

कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे,यह सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा में इस यात्रा की देखरेख वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है “विकसित भारत संकल्प यात्रा ऐसे लोगों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बनी है,जो अब तक सरकार की योजनाओं से नहीं जुड़ पाए। विधायक सीमा त्रिखा ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई।

विधायक सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया और स्वयं वहां बैठकर लोगों की समस्याओं को सुना।‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत,चिरायु कार्ड,जन-धन खाता,हर घर नल से जल,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं,जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है।

एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इस अवसर पर भाजपा के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा,भाजपा नेता टिप्परचंद सहित शासन व प्रशासन के तमाम विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुआ है प्रदेश में चौमुखी विकास:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के …