Breaking News

देवरिया, (सू0वि0-सुरक्षा, समृद्धि और सुशासन उत्तर प्रदेश की नई पहचान:डॉ शलभ मणि

Ibn news Team DEORIA

रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव

लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का जिला पंचायत सभागार में हुआ सजीव प्रसारण

देवरिया, (सू0वि0), 19 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का शुभारंभ किया,जिसका सजीव प्रसारण जिला पंचायत सभागार में किया गया। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 के अंतर्गत जनपद में 930 करोड़ रुपये का निवेश होगा, जिससे लगभग पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।
इस अवसर पर सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर हैं। सुरक्षा, समृद्धि एवं सुशासन उत्तर प्रदेश की नई पहचान है। एफडीआई पॉलिसी से विदेशी निवेशक आकर्षित हुए हैं और बड़ी मात्रा में निवेश कर रहे हैं। प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा है। इस समय यूपी में देश में सर्वाधिक 4 इंटरनेशनल एयरपोर्ट क्रियाशील हैं और एक निर्माणाधीन है। 1100 किलोमीटर लंबे हल्दिया-वाराणसी जलमार्ग से प्रदेश की पहुंच समुद्र मार्ग तक हो गई है।
जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की इन्वेस्टर फ्रेंडली नीतियों के चलते निवेश का अच्छा प्लेटफार्म मौजूद है। प्रदेश की आबादी उद्योगों को बड़ा बाजार उपलब्ध कराती है। विद्युत व्यवस्था में व्यापक सुधार हुए हैं। जनपद में निवेश का बेहतर परिवेश उपलब्ध है। उद्यमियों को इसका लाभ उठाना चाहिए।
जनपद में 10 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने वाले प्रमुख उद्यमों में श्री शक्ति एसोसिएट्स, उत्कर्ष फीड, मां दुर्गा फ्लोर मिल, स्वास्तिक कंस्ट्रक्शन, गणपति सॉल्वेंट उद्योग, वंशी फूड, श्याम बेवरेजेज शामिल हैं। इसके अतिरिक्त कुल 313 एमओयू शामिल है जो पशुपालन, सहकारिता, मत्स्य पालन, टेक्निकल एजुकेशन, पर्यटन, मेडिकल एजुकेशन, उद्यान एवं एमएसएमई से संबंधित हैं। इन सभी का सम्मिलित निवेश 930 करोड़ रुपये का है।
कार्यक्रम के दौरान उद्यमियों ने बदलते परिदृश्य को लेकर अपने अनुभव भी साझा किए। उद्यमी जेपी जायसवाल ने कहा कि 2014 के बाद निवेश परिदृश्य में क्रांतिकारी सुधार हुए हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति सुधरी है और उद्यमी खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उद्यमियों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। सरकार की नीतियों एवं उनके प्रभावी क्रियांवन्यन से विकासपरक योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया जा रहा। सरकार, बैंक, प्रशासन आदि से भरपुर सहयोग मिल रहा है। उद्यमी निखिल श्रीवास्तव ने कहा कि विभिन्न विभागों से मिलने वाले आवश्यक दस्तावेज बिना दौड़भाग के आसानी से मिलने लगे हैं। युवाओं को राज्य सरकार की नीतियों का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए।
कार्यक्रम के दौरान उद्यमी संजीव अरोड़ा, विजय कुशवाहा, नरदमणि राजभर, अंजलि श्रीवास्तव, मनोज, उर्मिला, राजबहादुर आदि का सम्मान किया गया। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना के साथ किया। कार्यक्रम के उपरांत अतिथियों ने जिला पंचायत प्रांगण में लगे प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।
इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व विधायक रविन्द्र प्रताप मल्ल, एमएलसी प्रतिनिधि राजू मणि, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, सीडीओ प्रत्यूष पांडेय, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय, एसडीएम विपिन द्विवेदी, भाजपा नेता निर्मला गौतम, उपायुक्त उद्योग खुशबू सिंह, अग्रणी जिला प्रबंधक अरुणेश कुमार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे। *बॉक्स*

तहसील सभागार में हुआ सजीव प्रसारण

लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चौथे संस्करण के उद्घाटन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण तहसील सभागार देवरिया में किया गया। लाइव प्रसारण में उपस्थित किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्राउंड बेकिंग सेरेमनी के माध्यम से 10 लाख करोड़ रुपये की 14 हजार निवेश परियोजनाओं का शुभारम्भ किया है, जिससे उत्तरप्रदेश में 34 लाख से अधिक लोगो को रोजगार मिलेगा और उत्तरप्रदेश के विकास को नया आयाम मिलेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में निवेशक निर्भीक रूप से निवेश करके प्रदेश के विकास में अग्रणी भूमिका निभा रहे है। इस अवसर पर उपस्थित नायब तहसीलदार नवीन त्रिपाठी ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।लाइव प्रसारण कार्यक्रम में मुख्य रूप से अम्बिकेश पांडेय, नागेन्द्र सिंह, सुमन्त चतुर्वेदी इत्यादि मौजूद थे।
प्रचारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …