Breaking News

देवरिया – मतदाताओं के बीच किया गया मतदाता सूचियों का वाचन

Ibn news Team DEORIA

रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव

देवरिया(सू0वि0) 09 मार्च । जनपद में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के कैलेंडर के अनुसार मैं हूँ ना…. गतिविधि के अंतर्गत आज समस्त बूथों पर मतदाता सूची का ग्राम वासियों के बीच मतदाता सूची का वाचन कार्यक्रम आयोजित किया गया जिससे कि नागरिकों को मतदाता सूची में अपना नाम होने की स्थिति स्पष्ट हो जाए।
मुख्य कार्यक्रम देवरिया में संबंध लान में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शालिनी श्रीवास्तव (सहायक नोडल अधिकारी स्वीप) ने संबंधित बूथ की मतदाता सूची पढ़ी एवं उपस्थित जन समुदाय को मतदान करने की शपथ दिलाया। इस कार्यक्रम में देवरिया सदर ब्लाक के समस्त विद्यालयों के विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष और ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान उपस्थित रहे और उन्होंने मतदान प्रक्रिया में सक्रिय सहभागिता की बात कहीं।
जनपद पर आयोजित कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी देवरिया सदर विजय पाल नारायण त्रिपाठी, जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता डॉक्टर आलोक पांडेय, एस०आर०जी० उपेंद्र उपाध्याय, मनोज मिश्र, शैलेंद्र चौबे, नीलम सिंह,कंचन लता मिश्रा, सुजाता तिवारी, पूजा गोंड, नीतू सिंह, नूतन तिवारी,प्रवीण सिंह,उमेश तिवारी समेत सैकड़ो की संख्या में शिक्षक ग्राम प्रधान एवं विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष उपस्थित रहे।
इसी प्रकार जनपद के समस्त बूथों पर प्रधानाध्यापक एवं संबंधित बूथ बीएलओ ने अपने ग्राम सभा के विभिन्न प्रमुख स्थलों पर ग्रामवासियों को एकत्रित करके मतदाता सूची में नाम पढ़कर मतदाताओं को उनके मतदाता सूची में नाम के संबंध में अद्यतन किया एवं निर्वाचन प्रक्रिया में सहभागिता हेतु जागरूक किया।
मैं हूं ना कार्यक्रम जनपद के समस्त बूथों पर संबंधित विकासखंड के खंड शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में आयोजित किया गया खंड शिक्षा अधिकारी स्वयं भ्रमणशील रहते हुए बूथों का पर्यवेक्षण किया और इस कार्यक्रम की निगरानी किए।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया।

About IBN NEWS

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …