Breaking News

डीसीपी ट्रेफिक अमित यशवर्धन ने थाने व चौकी का किया निरीक्षण

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने आज सेक्टर-8 थाने व पुलिस चौकी का निरीक्षण किया और पुलिस थाने के रिकॉर्ड जांचें। इसके पश्चात डीसीपी द्वारा कानून व्यवस्था के संबंध में मीटिंग ली गई और जपत माल मुकदमा व वाहनों को डिस्पोज ऑफ करने के दिशा निर्देश दिए।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रेफिक अमित यशवर्धन सेक्टर-8 थाने व चौकी पहुंचे जहां पर उन्होंने थाने का निरीक्षण करते हुए पुलिस रिकॉर्ड्स की जांच की।

डीसीपी ने थाना परिसर का दौरा किया और वहां पर कार्यालय में पुलिसकर्मियों के आवास स्थान की जांच करें। इसके पश्चात उन्होंने कार्यालय में पुलिस रिकॉर्ड की जांच की और पुलिस रजिस्टर चेक किए।

थाने का निरीक्षण करने के पश्चात डीसीपी ने पुलिसकर्मियों के साथ क्राइम मीटिंग ली जिसमें उन्होंने कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने खाते में जब्त किए गए माल मुकदमा व वाहनों को डिस्पोज ऑफ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जब्त किया गया माल मुकदमा डिस्पोज ऑफ किया जाना चाहिए क्योंकि इसके पश्चात अन्य माल मुकदमा रखने के लिए जगह खाली हो पाएगी और मालूम मुकदमे को अच्छे से व्यवस्थित भी किया जा सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने एरिया में कानून व्यवस्था कायम रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी अपराध के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करें और अपराधियों को गिरफ्तार करके पीड़ित को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि एरिया में नशा,शराब,जुआ इत्यादि अपराधों पर अंकुश लगाया जाए क्योंकि नशा तस्कर समाज का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करते हैं इसलिए उनपर अंकुश लगाना बहुत आवश्यक है।

इसके साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों को हिदायत दी कि वह अपराध के खिलाफ आमजन को जागरूक करें ताकि आमजन भी पुलिस को सूचना देकर अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस की सहायता कर सकें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हमारी संस्कृति में शामिल है बुजुर्गों का सम्मान:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 8 स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में विधायक राजेश …