Breaking News

डीसीपी नरेंद्र कादियान ने पुलिस बल के साथ निकाला पैदल मार्च

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देश के तहत डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादयान ने आज अपनी टीम के साथ कोतवाली एरिया में पैदल मार्च निकालकर आमजन से पुलिस कार्यों के बारे में फीडबैक लिया तथा उनकी समस्याएं सुनी। इस अवसर पर उनके साथ एसएचओ एसजीएम नगर,कोतवाली,एनआईटी सहित एनआईटी एरिया के थाना प्रभारी अपनी पूरी टीम के साथ पैदल मार्च में मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय व पुलिस महानिदेशक पंचकूला द्वारा दिए गए आदेश व पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार डीसीपी एनआईटी ने आज पुलिस फोर्स के साथ पैदल मार्च निकाला। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस पैदल मार्च का उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच तालमेल बिठाकर समाज में भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस द्वारा पैदल मार्च निकालने पर आपराधिक किस्म के व्यक्ति के मन में पुलिस का खौफ पैदा होता है और वह अपराधिक गतिविधियां अंजाम देने से डरता है।

यह पैदल यात्रा चौकी नंबर 3 से शुरू होकर डीएवी कॉलेज,चिमनी बाई चौक,4/5 चौक,एनआईटी-5 की मार्केट,नीलम चौक व उसके पश्चात एनआईटी थाना से होते हुए भगत सिंह चौक पर समाप्त की गई। डीसीपी द्वारा निकाले गए पैदल मार्च में उन्होंने आमजन के साथ बातचीत करी और उनसे फरीदाबाद पुलिस के कार्यों के बारे में फीडबैक लिया तथा उनकी समस्याएं सुनी। थाना क्षेत्र में रात के समय पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के लिए कुछ लोगों ने सुझाव दिया जिसके पश्चात डीसीपी ने थाना प्रभारी को रात के समय नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। यह पैदल मार्च फरीदाबाद के विभिन्न एरिया में अलग-अलग समय पर आयोजित किया जाएगा और आमजन को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करके शहर में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करना सुनिश्चित किया जाएगा।

पैदल मार्च के दौरान डीसीपी ने आमजन को सामाजिक शांति व्यवस्था कायम रखने तथा भाईचारे की भावना बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि समाज में रह रहे नागरिक पुलिस का सहयोग करके शहर में शांति व्यवस्था को कायम रखने में पुलिस की मदद कर सकते हैं। इससे न केवल पुलिस को सहयोग मिलेगा बल्कि शहर में अपराधिक वारदातों पर भी लगाम लगेगी। इसलिए आमजन पुलिस से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना तुरंत 112 पर दें ताकि पुलिस समय पर कार्यवाही करके कानून व्यवस्था को कायम रख सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मानव रचना के एनुअल कल्चरल फेस्ट में म्यूजिक इंडस्ट्री फेम मिलिंद गाबा परफॉर्म करेंगे

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस 30 और 31 मार्च को …