Breaking News

एसीपी विष्णु प्रसाद ने पुलिस पब्लिक समन्वय समिति की बैठक में सुनी आमजन की समस्याएं

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के दिशा निर्देश के तहत एसीपी एनआईटी विष्णु प्रसाद द्वारा आज पुलिस पब्लिक समन्वय गोष्ठी आयोजित की गई जिसमें एसीपी ने समाज के गणमान्य व्यक्तियों के साथ मीटिंग करके सामाजिक समस्याएं सुनी तथा उनके हल के लिए संबंधित थाना प्रभारियों को अहम दिशा निर्देश दिए। इस बैठक में वरिष्ठ नागरिक सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सविता सहित एनआईटी जॉन के थाना प्रभारी तथा धर्म सिंह डागर,नरेश कुमार शास्त्री,अशोक कुमार,गुरप्रीत सिंह,रजनीश चंद,सतनाम सिंह,कुलदीप कुमार,नरेश चावला,विजय कुमार,जगन डागर सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस से संबंधित सामाजिक मुद्दों की सुनवाई व उनके समाधान के लिए पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें एसीपी एनआईटी ने सामाजिक मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनके समाधान के लिए अहम दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में मौजूद गणमान्य व्यक्ति ने बताया कि एनआईटी एसजीएम नगर तथा सेक्टर-58 क्षेत्र के सभी चौकों पर शाम के समय बहुत भीड़ रहती है जहां पर ट्रैफिक जाम तथा प्रेशर होरन की वजह से ध्वनि प्रदूषण की समस्या हो जाती है।

इसके अलावा एसजीएम नगर एरिया में लोग शाम के समय नशे में धुत होकर आपस में लड़ाई झगड़ा करते हैं। एरिया में कोई भी प्रोग्राम होने पर देर रात तक डीजे बजता है जिससे वह सो नहीं पाते। इसके अलावा एनआईटी में एसजीएम नगर इलाके में सरेआम मार्केट में मीट की दुकानें खुली रहती हैं जिससे बहुत लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। एरिया में कई नवयुवकों द्वारा नशे संबंधित गतिविधियां करने की जानकारी प्राप्त हुई तथा स्कूल के बाहर छात्राओं के साथ कुछ मनचलों द्वारा छेड़छाड़ की बातें सामने आई। एसीपी ने उक्त समस्याएं सुनने के पश्चात एरिया के संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि स्कूल के बाहर गश्त बढ़ाई जाए तथा छात्राओ को परेशान करने वाले मनचलों पर शिकंजा कसके उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा शाम के समय यातायात प्रबंधन के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाकर प्रेशर होरन बजाने वाले वाहनों का चालान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा होटल व शराब के ठेकों के आसपास निगरानी रखने व डीजे संचालकों से बातचीत करके रात को डीजे बंद करवाने की बात कही। एसीपी ने कहा कि प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए स्थान पर ही मीट की दुकान खोलने के निर्देश दिए तथा नियमों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक मुद्दों का समाधान जल्द से जल्द सुनिश्चित किया जाए। आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े तथा आमजन से भी अनुरोध किया गया कि वह किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधि के बारे में पुलिस को 112 पर तुरंत सूचना दें ताकि पुलिस समय रहते अपराधियों पर शिकंजा कसके शांति व कानून व्यवस्था बनाए रख सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …