Breaking News

डीसीपी ने आमजन के साथ पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग की

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल द्वारा पुलिस पब्लिक कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें डीसीपी ने समाज के गणमान्य व्यक्तियों के साथ मीटिंग करके सामाजिक समस्याएं सुनी तथा उनके हल के लिए संबंधित थाना प्रभारियों को अहम दिशा निर्देश दिए। इस बैठक में इंस्पेक्टर सविता,इंस्पेक्टर सत्यवान इंस्पेक्टर जयवीर सहित बल्लभगढ़ जॉन के थाना प्रभारी तथा प्रदीप शर्मा,नारायण सिंह,गोविंदा गोयल,जितेंद्र भारद्वाज विशेष सोनी,भारत शर्मा,रोहतास मित्तल,जितेंद्र कुमार,आजाद सिंह चिकारा,प्रेम खट्टर,आरडी गुप्ता,राहुल गोयल,विनोद गोस्वामी,विजय आर्य,बिट्टू पंजाबी व गौरव गर्ग इत्यादि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस से संबंधित सामाजिक मुद्दों की सुनवाई व उनके समाधान के लिए पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें डीसीपी बल्लभगढ़ ने सामाजिक मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनके समाधान के लिए अहम दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में मौजूद गणमान्य व्यक्ति ने बताया कि दादा पोता चौक पर वाहन चालक बहुत तेज गति में वाहन चलाते हैं जिसकी वजह से सड़क दुर्घटना का खतरा रहता है इसलिए वहां पर पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही शिव मंदिर के पास अंडे वाले मांस मीट की रेहडी लगती है जिसकी वजह से भक्तजनों को बहुत परेशानी होती है। इसके अलावा बाजार में दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या पैदा होती है। उन्होंने बताया कि ऑटो चालक जहां-तहां अपना ऑटो खड़ा कर देते हैं जिसकी वजह से भी बहुत परेशानी होती है। इसके अलावा पलवल व यूपी में जाने वाली बसें अपने स्टैंड पर खड़ी ना होकर आगे पीछे खड़ी होती हैं जिसकी वजह से वहां पर जाम लग जाता है।

 

जनप्रतिनिधियों ने बताया कि पारक और स्कूल कॉलेज के बाहर कुछ लड़के बिना वजह खड़े रहते हैं और लड़कियों को परेशान करते हैं इसलिए वहां पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। डीसीपी ने उक्त समस्याएं सुनने के पश्चात एरिया के संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि अतिक्रमण व जाम की समस्या से निपटने के लिए एमसीएफ की टीम को साथ लेकर दुकानदारों को चेतावनी दी जाएगी और यदि वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आते तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बस स्टैंड के जीएम को भी पत्राचार के माध्यम से सूचित करके बसों को उनके निर्धारित स्टैंड पर ही खड़ा करवाने के लिए कहा जाएगा।

 

इसके साथ ही पार्क और स्कूल कॉलेज में पुलिसकर्मियों की तैनाती करने के निर्देश दिए गए तथा आमजन से भी अनुरोध किया गया की वह अपने घरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए ताकि चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके। डीसीपी ने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक मुद्दों का समाधान जल्द से जल्द सुनिश्चित किया जाए। आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े तथा आमजन से भी अनुरोध किया गया कि वह किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधि के बारे में पुलिस को 112 पर तुरंत सूचना दें ताकि पुलिस समय रहते अपराधियों पर शिकंजा कसके शांति व कानून व्यवस्था बनाए रख सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …