Breaking News

62 सड़कों का कराया निर्माण,अधिकतम कार्य प्रगति पर

 

रिपोर्ट-अशोक सागर गोंडा

गोंडा। उप्र सरकार केे सफलता पूर्वक साढ़े चार साल पूरा होने पर मसकनवा बाजार के फार्म हाउस पर पत्रकार वार्ताकर भाजपा के गौरा विधायक प्रभात कुमार वर्मा ने प्रदेश सरकार व गौरा विधानसभा क्षेत्र में कराए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी।पत्रकार वार्ता में विधायक प्रभात कुमार वर्मा ने कहा कि विधानसभा में सादुल्लाह नगर से गौरा चौकी वाया बभनान मार्ग, डुमरियागंज गौराचौकी मसकनवा कटरा अयोध्या मार्ग सहित 62 बड़े सड़कों का निर्माण कराया गया है।पर्यटन व पर्यावरण को देखते हुए स्वामी नारायण छपिया मंदिर व श्रवण पाकर धाम का सौंदर्यीकरण, छपिया के नरैचा में पर्यावरणीय उद्यान पार्क का निर्माण कराया गया। कूक नगर ग्रांट में कुआनों नदी, बिसुही नदी हरैया घाट, बक्सरिया ग्रांट से फनहा मार्ग पर पुल का निर्माण कराया गया।


विधायक ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 38 अंग्रेजी माडल स्कूलों में छात्र छात्राओं की बैठने की व्यवस्था, घारीघाट में आईटीआई का निर्माण कार्य, ऑपरेशन कायाकल्प योजना के तहत विद्यालयों का सुंदरीकरण, छपिया के तालागंज व हथियागढ़ में राजकीय बालिका इंटर कालेज का निर्माण, बभनजोत व छपिया ब्लाक में कस्तूरबा बालिका छात्रावास का निर्माण कार्य जारी है।
किसानों की सुविधाओं के लिए मनकापुर अंतर्गत महेवा नानकार में कृषि विज्ञान केंद्र की स्थापना, बभनजोत व छपिया में कृषि कल्याण केन्द्र का निर्माण कार्य कराया गया।
उन्होंने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत सभी मजरों का विद्युतीकरण, 47 करोड़ की लागत से घारीघाट में 132 केवीए विद्युत उपकेंद्र का निर्माण, परसा तिवारी व देवरिया मद्दो पर 33/11 केवीए बिद्दुत उपकेंद्र का निर्माण कार्य कराया गया।सीएचसी छपिया व बभनजोत में एक्स रे मशीन, जिला हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए 30 लाख का योगदान, आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों का पांच लाख रुपये तक मुफ्त स्वास्थ्य बीमा, गंभीर रोग से पीड़ित लगभग 250 परिवारों को आर्थिक सहायता, कोरोना महामारी में सभी को मुफ्त वैक्सीन उपल्ब्ध कराया गया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …