पौने तीन कुंतल से अधिक अवैध गांजे की खेप उड़ीसा से लेकर फरीदाबाद जा रहे दो शातिर तस्कर चंदौली में गिरफ्तार, कंटेनर जब्त…

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

खबर जनपद चंदौली से है जहां शासनादेश के तहत आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर एसपी अमित कुमार के निर्देशानुसार मादक पदार्थों की खरीद फरोख्त पर अंकुश लगाने को जनपद पुलिस द्वारा लगातार सक्रियता से अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार की सुबह बलुआ थाना पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही में बड़ी सफलता हाथ लगी। मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर बलुआ थाना पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही में उड़ीसा से 277 किलोग्राम अवैध गांजे को कंटेनर में छुपाकर फरीदाबाद बेचने को सकलडीहा चंदौली मार्ग के रास्ते लेे जा रहे तस्करों को मथेला नहर पर घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया।

इस दौरान 277 किलोग्राम अवैध गांजे को 09 प्लास्टिक के बोरे में कंटेनर में बनाए गुप्त केबिन से बरामद किया गया। मामले का पुलिस लाइन सभागार में सोमवार को खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मुखबिर की सटीक सूचना पर बलुआ थाना पुलिस और स्वाट टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर एक गुड वर्क किया गया है। उड़ीसा के सुलकी से गांजे की खेप खरीदकर कंटेनर( HR 38S 7687) के माध्यम से फरीदाबाद बेचने जा रहे दो शातिर तस्करों राजेश शर्मा व मनोज राणा निवासी थाना सारंग जनपद फरीदाबाद हरियाणा को गिरफ्तार कर कंटेनर में अलग से केबिन बनाकर छुपाकर लेे जा रहे नौ प्लास्टिक के बोरों में अवैध गांजे की कुल 277 किलोग्राम खेप बरामद की गई। बरामद गांजे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है।

एसपी ने कहा कि शासनादेश के आधार पर आगामी पंचायत चुनाव के परिप्रेक्ष्य में जनपद पुलिस द्वारा कि जा रही चेकिंग का यह एक अच्छा प्रतिफल है। चूंकि यह गैर प्रांत का गिरोह है और पूछताछ में पता चला है कि काफी दिनों से इनके द्वारा तस्करी का काम किया जाता रहा है , गिरफ्तार कर इनके अपराधों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। इस आधार पर युवा वर्ग को नशे की लत से दूर की मुहिम को ध्यान में रखते इन अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर सजा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.