Breaking News

कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि है एक विचारधारा:लखन सिंगला

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 139वें स्थापना दिवस के अवसर पर ओल्ड़ फरीदाबाद स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला द्वारा किया गया। जबकि कार्यक्रम में मुख्य रूप से युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष जेपी नागर ने शिरकत की।

इस दौरान जेपी नागर ने कांग्रेसजनों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया और सभी को कांग्रेस स्थापना दिवस की बधाई दी। इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए लखन सिंगला ने कहा कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि विचारधारा है, कांग्रेस इतिहास बहुत ही पुराना और स्वर्णिम रहा है,कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए कुर्बानियां दी है और इन्हीं कुर्बानियों की बदौलत हमें आजादी मिली और आजादी मिलने के बाद उन्नत भारत की नींव भी कांग्रेस ने ही रखी।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों के दौरान कांग्रेस ने देश को मजबूत बनाने में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ी,देश में सुई से लेकर जहाज तक का निर्माण कांग्रेस पार्टी की ही देन रही है। परंतु आज भाजपा सरकार लोकतंत्र का हनन करने में जुटी है,जिसे कांग्रेस किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।सिंगला नेकहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ.भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में कांग्रेस ने फरीदाबाद सहित हरियाणा को विकास के शिखर पर पहुंचाने का काम किया।

लेकिन भाजपा सरकार में लोग मौलिक सुविधाओं से वंचित है और त्राहि-त्राहि कर रहे है और बदलाव चाहते है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में देश व प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी। उसके बाद सही मायनों में देश व प्रदेश का विकास होगा। कार्यक्रम कांग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर डोनेट फॉर आईएनसीसी अभियान के तहत 225 लोगों ने 138 रूपए का योगदान पार्टी को दिया।

जिनके सर्टिफिकेट भी ऑनलाइन इश्यू किए गए और लखन सिंगला ने इन सभी कार्यकर्ताओं को सर्टिफिकेट सौंपे। इस अवसर पर रेनू चौहान,वेदपाल दायमा,बालकिशन वशिष्ठ,प्रदेश प्रवक्ता नीरज गुप्ता,राव बलवीर यादव,ओमप्रकाश शर्मा,विरेद्र वशिष्ठ,सुभाष पांचाल गुलाब सिंह गुड्डू,हरिलाल गुप्ता,खुशबू खान, रचना भसीन,प्रियंका कक्कड,महेंद्र सिंह,लाला शर्मा,सत्यवति देवी,राकेश जैन,इशांत ठाकुर,संजय शर्मा,संतलाल रावत,कर्मवीर खटाना,विजय कुमार,अरविंद गोयल,नितिन सिंगला,हाजी इरफान,जनरल हुसैन,अजब सिंह सूरज ढेडा,बंटी चौधरी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …