Breaking News

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने किया क्रेडिट आउट्रीच प्रोग्राम का आयोजन

 

रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःबैंकिंग क्षेत्र में अग्रिण सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा सेक्टर-15 स्थित शाखा में क्रेडिट आउट्रीच (ऋण मेला) का आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत बैंक उपभोक्ताओं को हाऊसिंग व बिजनेस लोन वाजिब दामों पर उपलब्ध करवाएगा और कम से कम कागजी कार्यवाही के दौरान जल्द से जल्द ऋण मंजूर करवाना भी इस अभियान का उद्देश्य है। 21 दिसंबर तक चलने वाले इस अभियान के तहत उपभोक्ताओं को बैंक द्वारा विभिन्न स्कीमों व प्रॉडक्टस की जानकारी उपलब्ध करवा रहा है। कार्यक्रम में सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक हिमांशु गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया आज के आधुनिक युग में निजी बैंकों की तर्ज पर उपभोक्ताओं को बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है और इस क्रेडिट आउट्रीच प्रोग्राम के तहत हाउसिंग लोन उपभोक्ताओं को 6.5 प्रतिशत की दर पर उपलब्ध करवाया जाएगा और लोन की पांच ईएमआई भी माफ की जाएगी,जबकि बिजनेस लोन बैंक द्वारा 7 प्रतिशत की दर से उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि निजी बैंकों की तर्ज पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अब घर-घर जाकर लोगों को लोन संबंधी व बैंकिंग के अन्य फायदे भी बताएगा और इस अभियान का उद्देश्य से बैंक से अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को जोडऩा है।

 

उन्होंने बताया कि इस क्रेडिट आउट्रीच प्रोग्राम का लाभ बैंक की किसी भी शाखा में जाकर उपभोक्ता उठा सकते है। इस दौरान बाईक रैली निकालकर इस अभियान के बारे में आमजन को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में एनआईटी ब्रांच के चीफ मैनेजर राहुल सक्सेना,ध्रुव अग्रवाल,राकेश जलथुरिया,सन्नी कुमार,एलसी कदम,मीणा,देवेंद्र सिंह,हरीश आर्य के अलावा बैंक के सेवानिवृत्ति स्टाफ ने भी हिस्सा लिया और अपने विचार रखे। कार्यकम के अंत में उपभोक्ताओं को लोन सेंशन लेटर भी वितरित किए गए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

रेडक्रॉस भवन में तपेदिक मरीजों को पोष्टिक आहार का वितरण किया गया

  रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा फरीदाबाद:जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त जितेंद्र …