Breaking News

CBSE Board Exams: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित

कोरोना महामारी को देखते हुए लिया गया फैसला

कोरोना महामारी के कारण अब सीबीएसई बोर्ड ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं वहीं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई

बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कराने को लेकर चर्चा की. इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से विचार विमर्श किया. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग की जा रही थी जिसके बाद से पीएम नरेन्द्र मोदी ने शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक और शिक्षा मंत्रालय के उच्चाधिकारियों के साथ आज बैठक हुई. बैठक के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रदद करने का निर्णय लिया गया.

कर चुके थे कैंसिल करने मांग
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 4 मई से होने वाली सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग की थी. इससे पहले राहुल गांधी भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कोरोना महामारी के दौरान कराए जाने पर अपनी चिंता जता चुके थे, इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को खत लिखकर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं न कराने का आग्रह किया था. इधर बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता सोनू सूद ने भी ट्विटर के माध्यम से बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की थी. सोनू सूद के बाद अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने की मांग की थी.

ट्विटर पर चला अभियान
स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग कर रहे थे और इसको लेकर ट्विटर पर #cancelboardexams2021 अभियान चला रहे थे. जिसके बाद कई लोग बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने के समर्थन में आगे आए, तब से इस पर लगातार चर्चा हो रही है.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हर घर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.