Breaking News

उज्ज्वला योजना के तहत कनैक्शन देने के लिए विधायक राजेश नागर के कार्यालय पर लगा कैंप

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर के सेक्टर- 37 स्थित कार्यालय पर उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधायक के भाई सुधीर नागर ने शिविर में जाकर व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर सुधीर नागर ने कहा कि आजादी के सात दशक बीत जाने के बाद भी हमारी मां बहनों को परिवार के लिए भोजन बनाने के लिए भारी धुएं का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी उनके लिए रसाई गैस की उज्ज्वला योजना लाए। इस योजना के तहत करोड़ों परिवारों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिया गया है।

जिसके बाद से लकड़ी और कोयले पर आम गरीब व्यक्ति की निर्भरता घटी है।सुधीर नागर ने बताया कि देश की आजादी के 10 साल के अंदर ही एलपीजी भारत में आ गई थी लेकिन अगले 55 साल में देश में केवल 14 करोड़ एलपीजी कनेक्शन दिए जा सके थे जबकि पीएम नरेंद्र मोदी के नौ वर्ष के शासन में करीब 18 करोड़ कनेक्शन दिए गए हैं जिनमें से 10 करोड़ कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए हैं।

नागर ने कहा कि भाजपा सत्ता में जनसेवा के लिए आई है। हमारे लिए देश पहले है,इसलिए देशवासी भी पहले हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीएम मोदी की नीतियों को संपूर्ण हरियाणा में समान रूप से बढ़ाया है। जिसके लिए लोग उन्हें विकास पुरुष की संज्ञा देते हैं।शिविर में बड़ी संख्या में ऐसे लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाए हैं जिन्होंने अभी तक उज्ज्वला योजना का लाभ नहीं लिया है और वह किन्हीं अन्य साधनों से घर में भोजन पकाने का काम कर रहे हैं या किसी के साथ साझेदारी में रसोई गैस पर खाना पका रहे हैं।

ऐसे लोगों का कहना था कि उन्हें जब कनेक्शन मिल जाएगा तो बड़ी सहूलियत हो जाएगी। इस अवसर पर वासुदेव भारद्वाज,बलेश्वर जैलदार,सोहनपाल प्रजापति,प्रदीप त्रिपाठी,चंदन,रॉकी राजपूत,देवेन्द्र अलग आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …