Breaking News

Breaking: गोरखपुर जिला अस्पताल में प्लेट खत्म छ: दिन से बन्द है एक्स रे मशीन

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। जिला अस्पताल में प्लेट खत्म होने से डिजिटल ऐक्सरे मशीन पिछले छ: दिनों से ठप पड़ गई है। जिसके चलते मरीजों को प्राइवेट में जाकर मंहगे रेट पर एक्सरे कराना पड़ रहा है। शनिवार को भी कई मरीजों को कर्मचारियों से एक्सरे कराने की गुहार लगाते देखा गया। कइयों ने तो एसआईसी से भी मिलकर एक्सरे नहीं होने की शिकायत की। जिला अस्पताल में हर रोज डिजिटल एक्सरे के दर्जनों मरीज आते रहते हैं। डॉक्टर जरूरत के हिसाब से जैसे ही लिखते कि उनकी जांचें हो जाती थी। लेकिन पिछले छ: दिनों से प्लेट खत्म होने से मरीजों का एक्सरे ठप पड़ गया।

 

कर्मचारियों द्वारा एक्सरे नहीं हो पाने की जानकारी देने पर कुछ मरीज पैसे के अभाव में घर लौट गए तो कुछ ने प्राइवेट जांच केन्द्रों में जाकर मोटी रकम चुकाकर अपनी एक्सरे कराई।  सहजनवां के रामस्वारथ प्रसाद, तिलकधारी, पिपराइच की सरबती देवी और नीलकंठ आदि मरीजों ने बताया कि अस्पताल के कर्मचारी उन्हें मशीन खराब होने की जानकारी देकर एक्सरे नहीं हो पाने की जानकारी दी। तिलकाधारी ने बताया कि वह दो दिनों से अस्पताल में दौड़ रहे हैं। पिछले 2 दिन से दौड़ रहा हूं लेकिन कर्मचारियों ने उन्हें अगले दिन के लिए बुलाया था। एसआईसी अभय चंद श्रीवास्तव ने बताया कि मशीन में कुछ खामियां आ गई थी, जिसके चलते मशीन बंद हो गई थी। इसे ठीक करा दिया गया है। अगले दिन से एक्सरे किया जायेगा।

About IBN NEWS

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …