Breaking News

भाजपा ने देश में बनाए एमरजेंसी जैसे हालात:कुलदीप शर्मा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुलदीप शर्मा ने कहा है कि लोकतंत्र खतरे में है,भाजपा ने देश में एमरजेंसी जैसे हालात बना दिए है इसलिए कांग्रेस जनों को एक बार फिर से एकजुट हो देश को बचाने के लिए संघर्ष के मैदान में कूदना होगा। जिस तरह से गोरे अंग्रेजों से देश को आजाद कराने के लिए कांग्रेस जनों ने संघर्ष का बिगुल फूंका था,उसी जज्बे और जुनून की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सही मायने में भारत को विकसित बनाने में कांग्रेस का हाथ रहा है,जबकि भाजपा राज में लोगों को एक तरह से गुलाम बनाने का काम किया है,इसी के लिए देश की संसद में विपक्ष को बाहर कर ऐसे कानून बनाए जा रहे है,जिससे कि लोगों को निजता को खत्म किया जा सके। कुलदीप शर्मा बतौर मुख्यातिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 139वें स्थापना दिवस पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पंडित सुमित गौड़ के सेक्टर-10 स्थित कांग्रेस भवन कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर जिलेभर के कांग्रेसियों ने एकजुट हो कांग्रे्रस भवन पर ध्वजारोहण कर एकता और भाईचारे का संदेश दिया। इस मौके पर पूर्वमंत्री करण दलाल,पूर्व विधायक ललित नागर,युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष जेपी नागर,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पंडित योगेश गौड़,पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा,पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा,चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी,पूर्व डिप्टी मेयर राजेंद्र भामला,पूर्व पार्षद जगन डागर,रोहित सिंगला,अनिल शर्मा,लोकसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस रिंकू चंदीला,प्रदेश प्रवक्ता नीरज गुप्ता,रेनू चौहान,प्रवक्ता विजय कौशिक,डा.अतर सिंह,पूर्व मेयर,संजय कौशिक,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय सोलंकी,पूर्व जिलाध्यक्ष गुलशन बग्गा,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल कुमार नेताजी,वेदपाल दायमा,ठाकुर राजाराम,वीरपाल बढ़ौली,अजय शर्मा,भरत अरोड़ा,राजकुमार शर्मा,बाबूलाल रवि,गजना कालीरमण,कृष्ण अत्री,नरेश गोयल,डा.आरके गोयल,सरदार जसविन्द्र सिंह,रुपा गौतम सहित अनेकों कांग्रेसजन मौजूद थे।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए कुलदीप शर्मा,चौ.करण सिंह दलाल पूर्वमंत्री व पूर्व विधायक ललित नागर ने संयुक्त रूप से कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है,जिन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम को लड़ा और मजलूम और गुलाम लोगों को 200 सालों की गुलामी से आजादी दिलवाई और लाल किले पर तिरंगा फहराया।

उन्होंने कहा कि भारत के निर्माण में कांग्रेस का बहुत योगदान है इसलिए कांग्रेस का स्थापना दिवस नही बल्कि लोकतंत्र का स्थापना दिवस है। उन्होंने भाजपा सरकार पर कानून व्यवस्था में दखलदांजी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीमकोर्ट के तीन जज बकायदा पत्रकार वार्ता करके इसका खुलासा कर चुके है,उन्होंने कहा कि ऐसे-ऐसे कानून सरकार द्वारा लाए जा रहे है, जिससे लोगों की निजता को खत्म होगी ही साथ ही साथ देश का माहौल भी खराब होगा। शर्मा ने कहा कि देश का तीसरा स्तम्भ संसद है और संसद की देवी विपक्ष होता है लेकिन भाजपा सरकार ने 147 सांसदों को निलंबित करके काले कानून को पास करवा दिया,यह लोकतंत्र के लिए किसी काले दिन से कम नहीं था।

कुलदीप शर्मा ने हरियाणा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर जमकर प्रहार किए,उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की लोकप्रियता का यह हाल है कि स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल को करनाल सीट अपने लिए सुरक्षित नहीं लग रही और वह फरीदाबाद में अपनी जमीन तलाश रहे है। लेकिन इससे भी हैरत की बात यह है कि जिस जिला फरीदाबाद के ग्रीवेंस कमेटी के अध्यक्ष स्वयं मुख्यमंत्री हो,उसी फरीदाबाद में ग्रीवेसों का अंबार लगा हुआ है।

फरीदाबाद को विश्वस्तर के विकास के पटल पर लाने वाली कांग्रेस का फरीदाबाद बदहाल फरीदाबाद के रूप में बदल गया है। यहां विकास के लिए मौजूदा सरकार कोई एक ऐसी बड़ी परियोजना लेकर नहीं आई,जिससे इसे स्मार्ट सिटी कह सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह सह हुड्डा के कार्यकाल में फरीदाबाद की जीवन रेखा कहे जाने वाले बदरपुर बॉर्डर पुल निर्माण के अलावा फरीदाबाद के लिए बाई पास,मेडिकल कालेज, बल्लभगढ़ तक मेट्रो,सड़कों का जाल,औद्योगिकीकरण को बढ़ावा और रेनीवेल परियोजना के तहत मीठे पानी का प्रबंध ये सब कांग्रेस की देन है।

उन्होंने कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि इस जुमलेबाज भाजपा सरकार को सबक सिखाने के लिए फिर से संघर्षरत होना पड़ेगा और वह चुनावों की तैयारी जुट जाए। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री करण दलाल द्वारा फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे को उठाए जाने पर उनकी प्रशंसा की और सरकार व प्रशासन से मांग की कि वह इस मुद्दे पर गंभीरता से कार्य करे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुआ है प्रदेश में चौमुखी विकास:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के …