Breaking News

महिला बाल विकास विभाग द्वारा सर्वोत्तम माता पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन:सीडीपीओ सुशील सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:महिला एवं बाल विकास विभाग फरीदाबाद के द्वारा आज मंगलवार को बल्लभगढ़ ब्लॉक में सर्वोत्तम माता पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र से आई महिलाओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया। वहीं प्रतियोगिता में भाग लेने वाली फर्स्ट,सेकंड और थर्ड स्थान प्राप्त करने वाली महिलाओं को नगद राशि इनाम के रूप में भेट की गई।

इस अवसर पर जानकारी देते हुए की बल्लभगढ़ की सीडीपीओ सुशील सिंह ने बताया कि ऐसे कार्यक्रमो से महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ता है ताकि वह अपने आप को सिर्फ घर की चार दिवारी में सिकोड़ कर ना रखें। इससे पहले भी इस प्रकार के कार्यक्रम लगातार हरियाणा सरकार की दिशा निर्देश पर अलग-अलग ब्लॉक में किए जाते रहे हैं ताकि सभी महिलाओं को इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का मौका मिल सके।

इसी श्रृंखला में इस प्रतियोगिता के दौरान मदर टेरेसा सोशल क्लब के पदाधिकारी महिलाएं भी मौजूद रही जिनकी तरफ से सभी महिलाओं को भेंट स्वरूप कुछ उपहार भी दिए गए। उन्होंने आगे बताया कि फर्स्ट प्राइज जीतने वाली महिला को ₹4000 का नगद पुरस्कार दिया जाता है,वहीं सेकंड प्राइज जीतने वाली महिला को ₹3000 नगद इनाम के रूप में दिए जाते हैं तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली महिला को ₹2000 इनाम के रूप में दिए जाते हैं।

इस प्रतियोगिता में महिलाएं पूरे 1 साल तक अपनी तैयारी करती हैं और प्रतियोगिता के दौरान पूछे गए सवालों का जवाब देने पर उन्हें उनका रैंक के हिसाब से उन्हें फर्स्ट,सेकंड और थर्ड प्राइस भेंट किया जाता है। फर्स्ट प्राइज प्राप्त करने वाली शगुफ्ता बल्लभगढ़ की अज्जी कॉलोनी की रहने वाली है,सेकंड प्राइज प्राप्त करने वाली मेघा बल्लभगढ़ की भुदत्त कॉलोनी की रहने वाली है तथा थर्ड प्राइज प्राप्त करने वाली दीपू बल्लभगढ़ के प्रतापगढ़ की रहने वाली हैं।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बल्लभगढ़ की सीडीपीओ सुशीला सिंह ने की तो वही इस मौके पर बल्लभगढ़ सिविल अस्पताल से डॉक्टर सोनिया, सुपरवाइजर पूनम सुपरवाइजर शीला,सुपरवाइजर सुनीता रावत,सुपरवाइजर सुनीता राठी,मदर टेरेसा क्लब की तरफ से रजनी भारद्वाज,ममता चोपड़ा,निशा गुप्ता मौजूद रही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुआ है प्रदेश में चौमुखी विकास:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के …