Breaking News

ब्यूटी पार्लर एंड सैलून एसोसिएशन की हुई स्थापना

 

रिपोर्ट ब्यूरो

 

गोरखपुर। शहर के प्रथम ब्यूटी पार्लर एंड सैलून एसोसिएशन की प्रथम इंस्टालेशन सेरेमनी के अवसर पर आप सभी का हृदय से स्वागत, आभार हमारे ब्यूटी पार्लर एंड सैलून एसोसिएशन की प्रथम इंस्टॉलेशन सेरेमनी के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित डॉ हेमलता बी., विशिष्ट अथिति के रूप में मीना प्रधान, हमारे एसोसिएशन के फाउंडर एवं कस्टोडियन सुजीत रंजन श्रीवास्तव, अध्यक्ष मंजुला सिन्हा, उपाध्यक्ष ज्योति प्रधान, सचिव शाइनी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ऋषभ गुप्ता, संयुक्त सचिव संदीप जयसवाल, साथ हमारे सभी बोर्ड मेंबर सदस्य सैलून परिवार के सभी वालंटियर और यहां पर उपस्थित सभी शुभेच्छु एवं सम्मानित साथियों।

अत्यंत हर्ष का विषय है की ब्यूटी इंडस्ट्री के क्षेत्र में ग्रामीण अंचलों के साथ शहर के कोने कोने में महिलाओं एवं अन्य उद्यमियों द्वारा बड़े-बड़े सैलून तथा ब्यूटी पार्लर का संचालन किया जा रहा है। परन्तु यह अत्यन्त आश्चर्य का विषय है कि इतने सालों से ब्यूटी पार्लर एवं सैलून का उद्योग विभिन्न शहरों में और विभिन्न क्षेत्रों में फल-फूल रहा है एवं तेजी से आगे बढ़ रहा है परंतु आज तक ब्यूटी पार्लर एवं सैलून के मालिकों अथवा संचालकों द्वारा यह कल्पना नहीं की गई कि इस असंगठित क्षेत्र को संगठित कर एक मंच के तले लाया जाए।
निश्चित रूप से एक ही क्षेत्र में कार्य कर रहे विभिन्न सम्माननीय सदस्यगण किसी एक मंच के नीचे आते हैं, एक संस्था बनाते हैं, एक एसोसिएशन बनाते हैं, तो सभी सदस्यों का जहां अनगिनत समस्याओं का एक त्वरित निदान केंद्र उत्पन्न होता है वहीं दूसरी ओर सब के विचार साझा मंच के रूप में कार्य करते हुए विकास की एक नई धारा को प्रवाहित करने में सक्षम होते हैं।

मैं धन्यवाद देना चाहूंगी सुजीत रंजन श्रीवास्तव जी को जिन्होंने पूर्वांचल में ब्यूटी पार्लर एवं सैलून के एसोसिएशन के बारे में सोचा, एक मंच की परिकल्पना की और आज अत्यंत हर्ष का दिन है कि मूर्त रूप में ब्यूटी पार्लर एंड सलून एसोसिएशन आफ गोरखपुर की पहली इंस्टालेशन सेरेमनी आयोजित की जा रही है।
ब्यूटी पार्लर एंड सलून एसोसिएशन का विजन एवं लक्ष्य ना केवल इस असंगठित क्षेत्र को एक संगठन के रूप में जोड़कर विकास के लिए नए अवसर एवं तरक्की के नए मार्ग खोलना है अपितु विभिन्न प्रशिक्षण, विभिन्न सेमिनार, विभिन्न एक्सपर्ट के माध्यम से लोगों को एवं इस उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों को समय-समय पर नई तकनीकी एवं जानकारी प्रदान करने के साथ ही समाज के अल्प आय वर्ग वाले लोगों, बालिकाओं एवं महिलाओं को इस संस्था के माध्यम से विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण प्रदान करना जिससे वह अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठा सकें।
यह संगठन एक ऐसे भागीदारी एवं सहकारी के संगठन के रूप में कार्य करेगा जो माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मूल मंत्र सबका साथ सबका विकास की अवधारणा से जोड़ते हुए संपूर्ण पूर्वांचल में विकास एवं रोजगार के नित नये अवसर प्रदान करने में सहायक होगा।
इस सैलून का उद्देश्य विभिन्न ब्यूटी पार्लर संचालकों एवं सैलून संचालकों के यहां रोजमर्रा आने वाली समस्याओं से निपटने के लिए एक साझा एक सूत्रीय कार्यक्रम तैयार करना एवं सभी लोगों को एक सूत्र में जोड़ कर एक नये विचार के साथ एक नई अवधारणा के साथ उत्पादक कार्यक्रमों के माध्यम से समाज को एक नई दिशा प्रदान करना है।
यह संगठन स्वावलंबन,महिला सशक्तिकरण,कौशल विकास,और उद्धामिता के प्रमुख आधार स्तंभों को पूर्ण नियोजित करते हुए ब्यूटी इंडस्ट्री को उत्तर प्रदेश के परम तेजस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा चलाये जा रहे रोजगार,विकास एवं सहभागिता की अविरल धारा में संयोजित कर माननीय मुख्यमंत्री जी के सहयोग एवं आशीर्वाद से आगे बढेगा।

मैं पुनः इस कार्यक्रम में उपस्थित अपने मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथि बोर्ड के सभी मेंबर,सदय एवं मीडिया बंधुओं का धन्यवाद देना चाहूंगी और साथ ही साथ यह बताना चाहूंगी कि ब्यूटी पार्लर एंड सलून एसोसिएशन ऑफ़ गोरखपुर आने वाले समय में एक मील का पत्थर साबित होगा एवं ब्यूटी इंडस्ट्री के क्षेत्र में गोरखपुर को एक नया हब बनाने की दिशा में कार्य करेगा।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी कराने के नाम पर डरा-धमका कर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश 09 अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से अवैध तमंचा, कारतूस, मोटर साइकिल व नगदी बरामद

थाना राजगढ़ जनपद मीरजापुर पर दिनांकः 20.03.2024 को वादी जगत राम पुत्र स्व0 कल्लू निवासी …