Breaking News

गाजीपुर राधाकृष्ण ज्वेलर्स के ओनर बनारसी ने दीवाली पर बोला झूठा जुमलाए स्वर्णकार समाज इस हरकत से मर्माहत

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर जिले भर में धूमधाम से दिवाली व धनतेरस का त्यौहार मनाने की सूचना है। जिले भर में धनतेरस के मौके पर लोगो ने जमकर खरीददारी की। लेकिन त्यौहार के आड़ में अपने को नामी गिरामी बताने वाले सर्राफा व्यापारी के पुत्र ने मानवता व ईमानदारी को ताख पर रखते हुए एक ऐसा वीडियो यूटयूब पर लोड करा दिया जिससे मिश्रबाजार में मौजूद इस संस्थान की जिले भर में किरकिरी हो रही है। लोगो का कहना है कि नवरात्रए अक्षय तृतीयाए व धनतेरस के बाद कतिपय सर्राफा व्यापारी अब लगन के लिये नया झूठ गढ़कर ग्राहको को लालच देने का सिगूफा तलाश रहा है।

बताते चले कि दीवाली के मौके पर जिले भर में मौजूद वाहनो के शोरूम प्राइज के बाद वाहनो में एक से तीन हजार तक की छूट बाइको पर दी गयी थी जबकि चार पहिया वाहनों पर दस से पचीस हजार रूपये की छूट थी। मतलब ग्राहक को निश्चित तौर पर पॉच प्रतिशत की बचत की साफ गुंजाइश छोड़ी गयी थी। इसी तरह सर्राफा कारोबारियों ने भी अपने विश्वास व ईमानदारी की परम्परा को कायम करते हुए सोने व चॉंदी के गहनो में पॉच से पन्द्रह फीसदी सोने के सिक्के व चॉदी के सिक्को में दस से बारह फीसदी तक की छूट देकर ग्राहको को अपने प्रतिष्ठान की तरफ आकर्षित करने का प्रयास किया और ईमानदारी से बेहतर व्यवसाय करने की उम्मीद जता रहे हैं। इसी बीच कुछ न्यूज चैनलो पर जिले के सर्राफा व्यापारियों व वाहन व्यापारियो से जुड़े समाचारों का प्रकाशन देखकर और लोगो में होने वाली चर्चा से प्रभावित होकर मिश्रबाजार में मौजूद सर्राफा की दुकान चलाने वाले दिलीप अग्रहरी उर्फ बनारसी ने सारी मानवता को ताक पर रखते हुए कुछ यूटयूबरों को बुलाकर अपना व अपने संस्थान का ऐसा भ्रामक वीडियो बनवा दिया जिसको सुनकर सभी व्यापारी व इस मौके पर खरीददारी करने वाले स्तब्ध रह गये।

हीरे की ज्वेलरी पर पचीस फीसदी का आफर देने का जुमला लोगो को ठगने का भरपूर प्रयास

शहर के तमाम पचास से अधिक सर्राफा व्यापारियों से आईबीएन की टीम ने बात किया लोगो ने अपने नाम को सामने न आने की बात कहते हुए जो चैकाने वाला खुलासा किया उससे कानून के रखवाले भी सकते में आ गये हैं। दिलीप अग्रहरी ने यूटयूब वीडियो में दिये गये अपने बयान में बताया है कि उसके दुकान पर अगर धनतेरस के मौके पर कोई भी ग्राहक खरीददारी करेगा तो सोने व चॉदी के जेवरो पर मेकिंग मजूदरी बीस प्रतिशत घटाकर पैसा लिया जायेगा। यह तो कुछ हद तक ठीक था क्योंकि मेकिंग कारीगर भी हर दुकान पर खुद के होते हैं और उनकी मजदूरी मे से ग्राहक को बीस प्रतिशत का आफर देना दिलीप अग्रहरी की सोच को प्रदर्शित करता है। गरीब का हक मारने के साथ.साथ ग्राहक को बेवकूफ बनाने का काम यही नही रूका दिलीप ने यह भी दावा किया है कि किसी भी हीरे की ज्वेलरी पर पचीस प्रतिशत की छूट दी जायेगी। जो कदापि संभव नही है। इस मुददे पर वाराणसी के प्रमुख ज्वेलर्स व्यापारी तनिष्क के एरिया मैनेजर धु्रव ने बताया कि हीरे की तीन वेरायटी इस समय मार्केट में हैं। पहली एचआईए दूसरी जीएच और तीसरी आईजे होती है। एचआई की कीमत पूरे देश में एक होती है और जीएच व आईजे में कुछ व्यवसायी अपने सेल के हिसाब से पाच से बारह प्रतिशत की छूट दे सकते हैं। इससे अधिक की छूट का दावा महज जुमला ही है।

न्यूज चैनलो पर अन्य दुकानो की खबर देख बेचैनी में प्रदीप अग्रहरी ने यूटयूबरों को दिया बयान

शहर के सर्राफा व्यापारियों की माने तो पिछले कई सालो से मिश्रबाजार में दुकान खोल राधेकृष्ण ज्वेलर्स के मालिक ने अपने पुत्र को दुकान की कमान सौप दी। उसका आचरण इतना बुरा है कि शाप के अगल बगलए आमने.सामने या पूरे मिश्रबाजार में दिलीप की किसी से सीधे मुह बात नही होती। पैसे का रौब यह है कि कोतवाली के कुछ दलाल कर्मी भी इसका दरबार लगाते हैं। जिसके चलते त्यौहरों व लगन के पूर्व फर्जी वीडियो बनवाकर यूटयूब पर लोड करना और ग्राहको धोखा देकर अधिक पैसे ऐठना उसकी नियत बन गयी है। इस दीवाली के मौके पर धनतेरस के दिन हीरे की ज्वेलरी में पचीस प्रतिशत की छूट देने का दावा कर दिलीप उर्फ बनारसी ने जिले भर के सर्राफा व्यवसाइयों की ईमानदारी पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। लोगो का कहना है कि अगर हीरे की ज्वेलरी में पचीस प्रतिशत की छूट का आफर मिल सकता है तो यह साफ है कि सभी स्वर्णकार ग्राहको से बीस से तीस फीसदी फायदा लेकर कारोबार कर रहे हैं जो ग्राहक हित मे कदापि नही है। इसलिये आने वाली लगन के दौरान झूठ बयान देकर लोगो को भ्रमित करने व ठगने वाले इस व्यापारी के खिलाफ लोग लामबद्ध होकर पर्दाफाश जरूर करेगें।

गाजीपुर ब्युरो राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …