Breaking News

बदसलूकी से नाराज उपभोक्ताओं ने दिया धरना और जमकर किया प्रदर्शन

 

उपखंड अधिकारी मिल्कीपुर के खिलाफ उपभोक्ताओं ने की नारेबाजी

अयोध्या रिपोर्टर कामता शर्मा

मिल्कीपुर उपखंड अधिकारी विद्युत वितरण उपखंड मिल्कीपुर के कारनामों से नाराज उपभोक्ता आक्रोशित हो उठे और एसडीओ कार्यालय के सामने उनके विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे विद्युत उपभोक्ताओं का आरोप है कि एक ही नाम शांति देवी पत्नी सूर्यभान दत्त मिश्रा पर दो विद्युत कनेक्शन विभाग द्वारा चलाए जाने की सूचना मिलने पर उनके पुत्र मुकेश मिश्रा ने विगत एक माह पूर्व विद्युत विभाग को शपथ पत्र उपलब्ध कराते हुए एक विद्युत कनेक्शन विच्छेद किए जाने की मांग की थी।लेकिन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते एक ही नाम पर चल रहे दो कनेक्शनों में एक को समाप्त नहीं किया गया।
मंगलवार को उपखंड अधिकारी मिल्कीपुर ऋषिकेश यादव शांति देवी के घर पहुंचे और उन्हें दोनों कनेक्शन का बिल अति शीघ्र भुगतान करने की बात कहीं और ऐसा न करने पर उपभोक्ता के नाम विभाग द्वारा आरसी जारी होने की धमकी दी।

 

जिस के क्रम में कनेक्शन धारक शांति देवी का पुत्र मुकेश मिश्रा अपने पूरे कागजात के साथ उपखंड अधिकारी कार्यालय में दस्तक दी।इसी बात को लेकर दोनों के मध्य कहासुनी होने लगी और बात बहुत आगे तक बढ़ गई। कनेक्शन धारक महिला के पुत्र मुकेश मिश्रा का आरोप है कि जब वह विद्युत उपखंड कार्यालय में पहुंचा तो मौजूद उपखंड अधिकारी मिल्कीपुर ऋषिकेश यादव मौजूद मिले जिन्हें वह अपना सारा कागजात दिखाने लगा।
तभी ऋषिकेश यादव ने उन्हें धक्का मारा और वह टेबल पर गिर गया जैसे ही वह उठा तभी पुनः उसे ऋषिकेश यादव द्वारा कई थप्पड़ मारा गया।

जिसकी सूचना मिलते ही आक्रोशित पचांसो ग्रामीण इकट्ठा हो गए और कार्यालय के सामने मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे।
घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार पल्लवी सिंह व प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार भी मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाया बुझाया लेकिन ग्रामीणों की मात्र एक ही मांग रही ऋषिकेश यादव के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराते हुए इनकी गिरफ्तारी अविलंब कराई जाए।

लगभग 5 घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बाद भारी संख्या मौजूद पुलिस फोर्स के बीच थाने की सरकारी जीप से उपखंड अधिकारी को थाने ले जाया गया जिसके बाद आक्रोशित उपभोक्ता संत हुए और वह भी थाने पहुंचे आने पर चली पंचायत के बीच हुआ कि एसडीओ सहित पीड़ित उपभोक्ता पुत्र का मेडिकल परीक्षण कराया जाए जिसको चोटें आई हो उसी का मुकदमा दर्ज किया जाए।वही एसडीओ ऋषिकेश यादव का कहना है कि मारपीट की घटना झूठी अभी आरसी नहीं जारी की गई है डबल कनेक्शन की जांच विभाग द्वारा की जा रही है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने सादगी के साथ भरा अपना नामांकन पत्र

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:2014 के बाद जबसे नरेन्द्र मोदी ने देश की …