Breaking News

आचार संहिता लागू होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी व एसएसपी की प्रेसवार्ता

 

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा

अयोध्या – आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम नीतीश कुमार व एसएसपी शैलेश पांडेय की प्रेसवार्ता।जिला निर्वाचन अधिकारी नीतीश कुमार का बयान।आचार संहिता के अनुपालन में प्रचार-प्रसार की सामग्री को हटवाया जा रहा है। 24 घंटे में सरकारी भवनों से, 48 घंटे में सार्वजनिक स्थानों से व 72 घंटे में निजी भवनों से प्रचार सामग्री हटाने के निर्देश। जनपद अयोध्या में पाँचवे चरण में चुनाव। सभी पांचों विधानसभा में चुनाव की प्रक्रिया कराई जा रही है सुनिश्चित। चुनाव में कोविड प्रोटोकाल का पूरा ध्यान।बूथों पर रखे जाएंगे मास्क हैंड ग्लव्स व सेनेटाइजर।सभी लोगों को वैक्सीन की प्रथम व द्वितीय डोज जल्द से जल्द देने का प्रयास।

महिला सशक्तिकरण के तहत कुछ बूथों पर महिलाओं द्वारा शत-प्रतिशत किया जाएगा संचालन। कुछ बूथों पर दिव्यांग भी करेंगे संचालन।उनको प्रोत्साहित करके लाया जाएगा बूथों पर।15 जनवरी तक रैली व रोड शो पर प्रतिबंध।15 जनवरी के बाद चुनाव आयोग के निर्देश का किया जाएगा पालन। नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ केवल रहेंगे दो व्यक्ति।

एसएसपी शैलेश पांडे का बयान। निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध। अशांति फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस कर रही कार्रवाई।107/16 की कार्रवाई।अपराधियों के विरुद्ध गुंडा एक्ट गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई।अवैध शराब अवैध असलहे व मादक पदार्थों का व्यापार करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई हो रही सुनिश्चित। उन्हें गिरफ्तार कर भेजा रहा जेल।

अयोध्या जनपद के 5 विधानसभा चुनाव के लिए 1 फरवरी को जारी होगी अधिसूचना। नामांकन के लिए 8 फरवरी होगा अंतिम दिन। जांच प्रक्रिया 9 फरवरी को। नाम वापसी की अंतिम तिथि 11 फरवरी। 27 फरवरी होगा मतदान। रुदौली विधानसभा के लिए न्यायालय नगर मजिस्ट्रेट के कार्यालय पर होगा नामांकन। मिल्कीपुर के लिए न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय पर होगा नामांकन। बीकापुर के लिए न्यायालय बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी कार्यालय पर होगा नामांकन। अयोध्या के लिए न्यायालय एसडीएम सदर के कार्यालय पर होगा नामांकन।गोसाईगंज के लिए न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन के कार्यालय पर होगा नामांकन।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जनपद महाराजगंज पुलिस द्वारा भिन्न-भिन्न मामलों में की गई भिन्न-भिन्न कार्यवाही

Ibn24×7news महराजगंज जनपदीय पुलिस द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियन्त्रण बनाये रखने हेतु जनपद …