Breaking News

मानव रचना संस्थानों में धूमधाम से उत्साह के साथ मनाया 75वां गणतंत्र दिवस

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) ने फरीदाबाद परिसर और सभी आठों स्कूलों में 75वां गणतंत्र दिवस उत्साह और देशभक्ति के साथ मनाया।

इसमें संकाय सदस्यों,छात्रों और कर्मचारियों ने ध्वजारोहण के बाद तिरंगे को सलामी दी। कार्यक्रम की शुरुआत छात्रों के जोशीले मार्च पास्ट से हुई। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कर्नल वीके गौड़ पहुंचे। जबकि सम्मानित अतिथि के रूप में पूर्व छात्र संबंध और अंतर्राष्ट्रीय मामले प्रमुख सुश्री सान्या भल्ला ने शोभा बढ़ाई।

इस दौरान मानव रचना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ.आईके भट्ट भी मौके पर मौजूद रहे। मुख्य अतिथि ने छात्रों को संबोधित करते हुए बेहतर नागरिक बनकर जिम्मेदारियों को समझने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय होने का सार राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों को समझने और पूरा करने में निहित है। सान्या भल्ला ने अपने संबोधन में देश के मूल्यों और परंपराओं को बनाए रखने के महत्व को दोहराते हुए भारत की वैश्विक मान्यता पर गर्व व्यक्त किया।

उन्होंने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने और बढ़ावा देने की बात कही। डॉ.आईके भट्ट ने भारत के संविधान से जुड़े गौरव के बारे में बात करते हुए अपनी भारतीय पहचान को सम्मान के साथ अपनाने पर जोर दिया। साथ ही देश को आगे बढ़ाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया गया।

जिसकी शुरुआत रेहनुमा सोसाइटी के शानदार प्रदर्शन के साथ हुई,इसके बाद खलबली थिएटर सोसाइटी ने एक दिलचस्प नाटक प्रस्तुत कर डॉ.अंबेडकर के अमूल्य योगदान को दर्शाया। समारोह में एमआरयू की नूरा फैशन सोसाइटी द्वारा एक रोमांचक फैशन शो,रुद्र डांस सोसाइटी द्वारा एक शानदार नृत्य प्रदर्शन और अंत में मोक्ष-म्यूजिक सोसाइटी द्वारा एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला संगीत कार्यक्रम भी शामिल रहा।

गणतंत्र दिवस पर मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों ने फरीदाबाद,गुरुग्राम,नोएडा,लुधियाना और मोहाली में अपने संबंधित परिसरों में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …