Breaking News

पंजाबी रॉकस्टार मीका सिंह के गीतों के नाम रही सांस्कृतिक संध्या

पंजाबी रॉकस्टार मीका सिंह के गीतों के नाम रही सांस्कृतिक संध्या

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

 

फरीदाबाद:सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में बड़ी चौपाल पर बुधवार की सांस्कृतिक संध्या पंजाबी रॉकस्टार व युवाओं के दिलों की धड़कन मीका सिंह के गीतों के नाम रही। पॉप गायक, रैपर एवं लोकप्रिय पंजाबी गायक मीका सिंह ने एक के बाद एक धमाकेदार प्रस्तुति देकर अपने देशी विदेशी मेहमानों को झूमने पर मजबूर कर दिया। जैसे ही एक रंगारंग प्रस्तुति समाप्त होती वैसे ही दर्शकों की तरफ से एक और एक और..का शोर सुनाई देने लगता। पूरे कार्यक्रम के दौरान सारा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सांस्कृतिक संध्या का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

खचाखच भरी चौपाल पर दर्शकों के सिर दिवानगी इस कदर हावी थी कि वे कुर्सियों पर खड़े होकर ठूमके पर ठूमके लगाने लगे। जिला पुलिस ने भी दर्शकों के जोश को कम नहीं होने दिया। पुलिस कर्मी बार-बार अनुशासन में रहकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाने का आग्रह करते नजर आए। साथ ही मीका सिंह ने भी पुलिस की बेहतरीन व्यवस्था के लिए मौजूदगी से तालियां बजवाई। ऊर्जा से ओतप्रोत दमादम मस्त कलंदर से सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत की। मीका सिंह ने हर बोल पर दर्शकों के ऊर्जा के स्तर को चैक किया जिस पर दर्शकों ने पूरे उत्साह के साथ जवाब दिया।

हो सावन में लग गई आग दिल मेरा हाय ने पंडाल में गर्माहट का एहसास कराया और दर्शक थिरक उठे। हरियाणा के खेता में सोना उगलेगा रेता में पर हरियाणा की कला को परोसने का काम किया। मिका द्वारा बॉलीवुड के लिए गाए गए पहले गाने…मौजां ही मौजां पर तालियों से पंडाल गुंजायमान हो गया। पल्लो लटके जी म्हारो पल्लो लटके पर दर्शक सिर पर पल्ले लहराकर झूम उठे। साथी कलाकारों में भी गजब की ऊर्जा दिखाई दे रही थी। उम्र दराज लोगों के लिए भी उन्होंने..तुम जो मिल गए और आने वाला कल जाने वाला है गाकर उन्हें अतीत की यादों से जोड़ने का काम कर दिया। इस दौरान जब सभी दर्शकों ने मोबाइल की टार्च जलाई तो सीएम ने भी पीछे मुड़कर दर्शकों का अभिवादन किया। पुलिस की बेहतरीन व्यवस्था के लिए मौजूदगी से तालियां बजवाई। इस मौके पर हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता,शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवर सूरज पाल,परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा,बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा,फरीदाबाद के विधायक नरेन्द्र गुप्ता,तिगांव के विधायक राजेश नागर,भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा,पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एमडी सिन्हा,डीसी विक्रम सिंह,पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा,पर्यटन निगम के एमडी नीरज कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …