Breaking News

गाजीपुर – पति को पुलिस ने बना दिया लंगड़ा बदहवास पत्नी की दर्दनाक मौत,एसपी कार्यालय पर उमडा जनसैलाब

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर पुलिस वाहवाही लूटने के चक्कर खानपुर पुलिस द्वारा बदमाश का हाफ एनकाउंटर करना पुलिस के गले की बड़ी फ़ांस बन गया है। इस एनकाउंटर को जहां परिजन फर्जी बता रहे हैं, वहीं बदमाश की पत्नी की मौत के मामले में परिजन खानपुर पुलिस पर ही पत्नी को मारने का आरोप लगा रहे हैं।

मधुबन निवासी हाफ एनकाउंटर में घायल बदमाश विकास उर्फ विक्की के पिता रमेश ने बताया कि विकास अपनी पत्नी के मौसी की रिश्तेदारी में जौनपुर के उचहुआ गया था। वहां एक शादी थी, जिसमें वो शामिल होने पत्नी नंदिनी के साथ गया था। पिता रमेश ने आरोप लगाया कि आधी रात के बाद करीब ढाई बजे रात में खानपुर थाने के सिपाही आकाश सिंह वहां पहुंचे। पत्नी दरवाजा नहीं खोल रही थी।

दरवाजा खोलने के पूर्व उसने पूरे घटना का वीडियो बनाने के लिए मोबाइल को एक टेबल पर खड़ा कर दिया, लेकिन शुरू के कुछ सेकेंड के बाद मोबाइल गिर गया। जिससे वीडियो तो नहीं लेकिन ऑडियो रिकॉर्ड हो गया। आरोप लगाया कि इसके बाद सिपाही ने नंदिनी को धक्का दे दिया और विकास को लेकर चले गए।

इधर धक्का देने के कारण नंदिनी के सिर में संघातिक चोट लग गयी और उसकी मौत हो गयी। इधर खानपुर क्षेत्र में विक्की का हाफ एनकाउन्टर हुआ, जिसमें उसके पैर में गोली लगी। हालांकि गोली लगने के बावजूद विक्की अपने पैरों पर चलकर जा रहा था। गोली लगने के बाद पुलिस उसे लेकर सैदपुर सीएचसी आयी, जहां से उसे रेफर किया गया।

इधर नंदिनी की मौत के बाद परिजन उसे लेकर सीएचसी आये, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जिसके बाद आक्रोशित परिजन शव को लेकर एसपी कार्यालय पहुंच गए और वहां शव को रखकर प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना है कि विकास को फर्जी मुकदमों में फंसाया गया था।

कहा कि शराब के मामले में वो नोटिस के बाद न्यायालय में पेश होने वाला था। आरोप लगाया कि पहले से ही उक्त सिपाही द्वारा हमें धमकाया जा रहा था। उनका कहना था कि तुम्हें गोली मारकर रहेंगे। यहां तक कि कुछ ही दिनों पूर्व पुलिस हमारे घर पर आई थी और घर पर लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया और डीवीआर को साथ लेकर चले गए थे। उसी समय हमें लगा था कि शायद ये कुछ करने वाले हैं और रिकॉर्ड न हो जाये, इसीलिए कैमरे तोड़ दिए गए। पिता ने बताया कि इस घटना के बाद हमने उच्चाधिकारियों से गुहार भी लगाई थी।

लेकिन आज उन्होंने अपनी धमकी को सच साबित कर ही दिया। कहा कि नंदिनी की मौत नहीं बल्कि हत्या है। वहीं इस आरोप के बाबत कुछ अन्य लोगों का कहना है कि नंदिनी को किसी ने धक्का नहीं दिया, बल्कि पुलिस द्वारा पति को ले जाये जाने के बाद उसके साथ कोई अनहोनी न हो जाये, इसीलिए वो जल्दबाजी में घर से निकली, जिसमें उसका एक्सीडेंट हो गया।

सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गयी। बहरहाल, मामला बेहद पेचीदा हो गया है। दोपहर में एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन जारी था। पुलिस समझाने में जुटी थी। एसपी कार्यालय, एसपी आवास, डीएम आवास को छावनी में तब्दील कर दिया गया था।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …