Breaking News

रात्रि में साधन ना मिलने की वजह से घर पहुंचने में असमर्थ महिलाओं को सुरक्षित घर पहुंच आएगी पुलिस

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा महिला सुरक्षा के संबंध में एक सराहनीय पहल शुरूवात की है।

महिला सुरक्षा के संबंध में यह एक अहम कदम है जिसके माध्यम से फरीदाबाद पुलिस द्वारा रात्रि के समय महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

इसके लिए पुलिस आयुक्त ने तीन नंबर जारी किए हैं जोकि इस प्रकार हैं। पुलिस कंट्रोल रूम:9999150000;
पुलिस कंट्रोल रूम लैंडलाइन:0129-2227200
पुलिस कंट्रोल रूम सीनियर सिटीजन सेल:7290010000
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा फरीदाबाद पुलिस का प्राथमिकता है जिसमें महिला विरुद्ध अपराध में शामिल अपराधियों की धरपकड़ करने के साथ-साथ अपराध घटित होने से पहले इस दिशा में कार्य करके अपराध को घटित होने से रोका जा सके। इसी क्रम में पुलिस आयुक्त ने सराहनीय कदम उठाते हुए रात्रि के समय किसी कारणवश रास्ते में अटकी व असुरक्षित महसूस कर रही महिलाओं की सुरक्षा के लिए तीन नंबर जारी किए हैं।

कई बार रात्रि के समय कामकाजी या दूसरे शहरों से फरीदाबाद आई महिलाएं या युवतियां परिवहन का साधन न मिलने के कारण रास्ते में अकेले खड़ी रहती हैं और अपने आप को असुरक्षित महसूस करती हैं। यह महिलाएं उक्त दिए गए नंबर पर संपर्क करके पुलिस की मदद ले सकती हैं।

सूचना मिलने पर महिला के आसपास गश्त कर रही पीसीआर या ईआरवी टीम महिला को अपनी गाड़ी में बैठाकर उसके घर तक सुरक्षित छोड़कर आएगी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस पहल की वजह से रात्रि के समय महिलाओं के साथ घटित होने वाली अपराधिक वारदातों पर भी अंकुश लगेगा और महिलाएं भी सुरक्षित महसूस करेंगी।

उक्त दिए गए नंबर 24 घंटे एक्टिव रहते हैं और महिलाएं उक्त तीन नंबर में से किसी भी नंबर पर संपर्क करके मदद ले सकती हैं।

उन्होंने बताया कि फरीदाबाद पुलिस हमेशा से महिला सुरक्षा के संबंध में प्रयासरत रही है और आगे भी इसी प्रकार अपने प्रयास जारी रखकर शहरवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अपहरण व लूट के मुकदमें में अपराध शाखा ऊंचा गांव की टीम ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:21मई की देर रात को अशोक कुमार वासी मुकेश …