Breaking News

विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया महिला सशक्तिकरण सेमिनार

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जेसी बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद ने एट्रेन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से विश्वविद्यालय सभागार में महिला सशक्तिकरण पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया। सेमिनार का आयोजन रोजगार एवं प्रशिक्षण कार्यालय द्वारा छात्रों के लाभ के लिए किया गया था। कार्यक्रम में 150 से अधिक लड़कियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।‌ सुश्री आशी अग्रवाल, निदेशक,एट्रेन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड सेमिनार में मुख्य वक्ता थीं और उन्होंने छात्रों को जीवन में अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें अपने सपनों को उड़ान देने के लिए प्रौद्योगिकी और सॉफ्ट पावर के माध्यम से अपने पंखों को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने उनसे समाज में अपना सही स्थान लेने का आग्रह किया और उन्हें बताया कि वे हमारे देश के भविष्य के नेता हैं। उन्होंने नैसकॉम फाउंडेशन और सरकारी सहायता के सहयोग से चलाए जा रहे कार्यक्रम की शुरुआत की है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम लड़कियों को उनके आत्मविश्वास के निर्माण के साथ-साथ उनके तकनीकी, नेतृत्व और आवश्यक जीवन कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए बनाया गया है।उन्होंने एट्रेन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के बारे में भी बात की जो एक एजुकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी है और माइक्रोसॉफ्ट, एडोब,ऑटोडेक्स,आईबीएम, एचपीई,टैली,ईसी-काउंसिल, ऐप्पल और सेंगेज एड2गो एजुकेशन प्रोडक्ट्स के लिए एंड टू एंड सेवाएं प्रदान करती है।

इस कार्यक्रम की परिकल्पना विशेष रूप से लड़कियों के लिए की गई थी,ताकि उन्हें भविष्य में नेतृत्व की भूमिकाओं के लिए तैयार किया जा सके और उन्हें परिवर्तन निर्माता बनने के लिए सशक्त बनाया जा सके। यह कार्यक्रम लड़कियों के लिए मुफ्त होगा और सफलतापूर्वक पूरा होने पर आईबीएम और नासको फाउंडेशन से एक प्रमाण पत्र की पेशकश की जाएगी। स्पीकर ने छात्रों को यह भी सुनिश्चित किया कि कार्यक्रम के सफल समापन के बाद प्लेसमेंट की गारंटी है। जे सी बोस टेक्नोलॉजी बिजनेस इन्क्यूबेटर के प्रमुख श्री अजय शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया और जोर देकर कहा कि इस तरह के कार्यक्रम न केवल रोजगार के लिए अच्छे हैं बल्कि युवाओं के लिए स्वरोजगार और स्टार्ट-अप के अवसरों के द्वार खोलते हैं।रोजगार एवं प्रशिक्षण अधिकारी प्रो.संजीव कुमार ने बताया कि छात्रों के लाभ के लिए यह कार्यक्रम नि:शुल्क आयोजित किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि विभाग भविष्य में इस तरह के और कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहा है। कार्यक्रम का संचालन डॉ.सपना तनेजा,एटीपीओ,डॉ.भावना और डॉ.प्रशांत द्वारा पंकज भार्गव और ईटीओ छात्र समिति के अन्य छात्रों द्वारा किया गया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवासी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर भीनमाल को जिला बनाने की मांग की

  भीनमाल को जिला बनाने की मांग : पूर्व पालिकाध्यक्ष देवासी ने मुख्यमंत्री को पत्र …