Breaking News

23 मार्च शहीद दिवस पर आयोजित हुआ स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

 

REPORT IBN NEWS

बलरामपुर। शहीद दिवस के अवसर पर अग्रवाल भवन में यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया, तुलसीपुर इकाई द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। रक्तदान शिविर में 11 यूनिट रक्तदान हुआ।

 

रक्तदान शिविर के आयोजक आलोक अग्रवाल ने बताया कि भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु के 90वें बलिदान दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि निफा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर एक मुहिम संवेदना के तहत पूरे देश में रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करते हुए कहा कि रक्तदान से कोई हानि नहीं है।

समय – समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करके थैलेसीमिया, कैंसर, एड्स, हीमोफीलिया जैसी घातक बीमारियों के मरीजों सहित एक्सीडेंट में घायल मरीजों, गर्भवती महिलाओं एवं अन्य लोगों की रक्त की आवश्यकता को पूरा करने का हरसंभव प्रयास लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रक्तदान अवश्य करना चाहिए। संदीप उपाध्याय ने बताया कि रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में निफा संस्था अपना नाम दर्ज करवा चुकी है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 15 सौ से अधिक रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

 

रक्तदान शिविर में पहली बार रक्तदान करने पहुंचे दिनेश अग्रवाल ने बताया कि पहले उन्हें रक्तदान को लेकर भ्रांतियां थी। लेकिन लगातार लोगों को रक्तदान करते देख मुझे रक्तदान करने की प्रेरणा मिली। उन्होंने कहा कि रक्तदान करके बहुत अच्छा लग रहा है और लोगों को रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

 

शिविर के आयोजन में अग्रवाल सभा बलरामपुर एवं संयुक्त चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक का विशेष योगदान रहा। शिविर के अंत में आयोजक आलोक अग्रवाल ने जनपदवासियों द्वारा समय समय पर आयोजित किए जाने वाले रक्तदान शिविरों में लगातार आकर रक्तदान करने की सराहना की है और उनके द्वारा दिये जा रहे सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी कराने के नाम पर डरा-धमका कर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश 09 अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से अवैध तमंचा, कारतूस, मोटर साइकिल व नगदी बरामद

थाना राजगढ़ जनपद मीरजापुर पर दिनांकः 20.03.2024 को वादी जगत राम पुत्र स्व0 कल्लू निवासी …