Breaking News

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का किया गया आयोजन

Ibn24x7 टीम
महराजगंज
आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जनपद महाराजगंज में  कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे जनपद की सभी नगर इकाइयों द्वारा  गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। आजादी के 74वें सालगिरह के अवसर पर जनपद में एक दिन पूर्व ही कार्यकर्ताओं द्वारा युवाओं को राष्ट्रीयता के प्रति उत्साहित करते हुए सदर स्थित नगर पंचायत चौक बाजार के दिग्विजय नाथ इण्टर कालेज व अवैद्यनाथ महाविद्यालय में N.C.C ,N.S.S व स्काउट गाइड के सभी जवानों ने आजाद हिन्द फौज की स्थापना करने वाले नेता जी सुभाष चन्द्र बोस का चित्र वितरण करने के साथ ही सभी युवाओं सहित N.C.C के विद्यार्थियों में झंडा वितरण कर जनपद के विभिन्न वर्ग के लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया।
 इसी क्रम में फरेन्दा व रानीपुर नगर इकाई में S.S.Bके जवानों के बीच कार्यकर्ताओं द्वारा तिरंगा वितरण किया गया। बागापार नगर इकाई द्वारा बस्तियों में जाकर छोटे छोटे बच्चों के बीच तिरंगा वितरण किया गया।
इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री संदीप स्वरुप जी ने आजादी के उन सभी महानायकों को याद करते हुए कहा कि आज यह देश उन सभी वीर जवानों की वीरता को सलाम कर रहा है जो कि देश की आजादी के लिए अपने आप को इस देश के प्रति समर्पित कर दिया।आज देश उनकी याद में गणतंत्रत दिवस के साथ साथ देश की आजादी की 75वीं सालगिरह भी आजादी के अमृत महोत्सव के नाम से मना रहा है। संदीप स्वरुप ने आज एक कार्यक्रम में देश के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि  आजादी की 75वीं सालगिरह ऐसी होगी जिसमें सनातन भारत के गौरव की झलक भी हो और आधुनिक भारत की चमक भी हो। विद्यार्थी परिषद के जिला SFD प्रमुख अभय राज पाण्डेय ने आज के आधुनिक युवाओं में उत्साह भरते हुए कहा आज का दिन विशेष है आज के दिन युवाओं को अपने राष्ट्रीयता के प्रति संकल्पित व समर्पित होकर स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों से जुड़े महापुरुषों और सैनिकों को अपने देश में एक वर्गहीन, सहकारी मुक्त,व प्रसन्नचित समाज की स्थापना के लिए  प्रेरित किया।
 इस अवसर पर विद्मार्थी परिषद के संगठन मंत्री संदीप स्वरुप जी, विभाग संयोजक अवधूतेश्वर द्विवेदी, जिला संयोजक मयंक मणि त्रिपाठी,  लकी पाण्डेय,विवेक जयसवाल, नितिश मिश्रा, दीपू मिश्रा, अजीत चौबे, अनुराग मणि त्रिपाठी, आदित्य पाठक,शिवम चौबे,शिवम पाण्डेय, मंगलम मणि त्रिपाठी,शिवम शर्मा, रोहित, अभिषेक प्रजापति  सहित सभी   विद्मार्थी परिषद के कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित रहे।

About IBN NEWS MAHARAJGANJ

Check Also

महरुआ पुलिस की नाकामी के कारण सरेआम घूम रहे हत्या के आरोपी

  कोर्ट के आदेश के बावजूद भी पुलिस नहीं कर पा रही गिरफ्तार सीजेएम ने …