Breaking News

युवा पीढ़ी के लिए बेहतरीन सन्देश देने का काम करेगी उत्तराखंड समाज की फिल्म चक्रव्यू:पूर्व मंत्री विपुल गोयल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जोधा फिल्मस के बैनर तले बनी उत्तराखंडी प्रादेशिक फीचर फिल्म चक्रव्यूह का निर्माण पहली बार उत्तराखंड की तीन भाषाओं गढ़वाली , कुमांऊनी व जौनसारी में किया गया है जिसके निर्माता हैं संजय जोशी व सुधीर धर और फिल्म की निर्देशक हैं उत्तराखंड फिल्म जगत की जानी-मानी सुप्रसिद्ध पहली महिला डायरेक्टर सुशीला रावत जोकि एनआईटी तीन नंबर के डीएवी कॉलेज के हॉल में पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वारा उत्तराखंड के हजारों लोगों कों अपनी तरफ से निःशुल्क चक्रव्यूह फिल्म कों पर्दे पर प्रोजेक्टर के माध्यम से दोपहर और सांय दो अलग-अलग शो में दिखाया गया।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कार्यक्रम में पहुंचकर रीबन काटकर फिल्म की शुरुआत की और फरीदाबाद पलवल जिले के कोने कोने से आये उत्तराखंड समाज की सभी संस्थाओ का फिल्म देखने आने पर धन्यवाद किया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने फिल्म का निर्माण करने वाले सभी सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा की पौड़ी गढ़वाल समाज के लोगों की संस्कृति और साहस कों इस फिल्म में दिखाकर समाज के लोगों कों अलग पहचान दिलाने में उठाया गया यह कदम एक मिल का पत्थर साबित होगा,इसलिए सभी लोग अपनी संस्कृति का प्रचार भी जरूर करें।

पूर्व मंत्री ने कहा की हाल में उनके द्वारा चार धाम यात्रा की गयी जिसमें उन्होंने उत्तराखंड की खूबसूरती कों बहुत करीब से देखा और जानने का अवसर मिला जोकि उत्तराखंड इतना साफ और खूबसूरत हैं की उसके सामने स्वीटजरलैंड भी फीका हैं इसके अलावा पूर्व मंत्री ने कहा की फरीदाबाद में बसे उत्तराखंड के लोग अब प्रवासी लोग नहीं हैं बल्कि एक वो मजबूत संगठन हैं की अगर ये समाज चाहे तो चुनाव में भी अकेले ही किसी पार्टी की जीत हार तय कर सकते हैं।

विपुल गोयल ने इस अवसर पर कहा की पौड़ी गढ़वाल के लोग पढ़े लिखें मेहनत करने वाले लोग हैं जो देश में अलग-अलग सरकारी व निजी कम्पनियो में काम करने के अलावा खुद का व्यापार स्थापित करते हुए भी सर्व समाज में अपनी अलग पहचान बनाये हुए हैं और सरकार में भी अलग अलग ऊंचे पदों पर आसीन हैं।

इस अवसर पर लोगों ने विपुल गोयल का तालियां बजाकर स्वागत किया और हमेशा साथ रहने का वायदा भी किया जिसपर पूर्व मंत्री ने कहा की लोकसभा चुनाव में मौका मिला तो उत्तराखंड के लोगों को विकास के किसी काम में पीछे नहीं छोड़ा जायेगा और आज भी विपुल गोयल पुरे समाज के लिए हर समय उपलब्ध हैं।

इससे पहले महिला डायरेक्टर सुशीला रावत ने पूर्व मंत्री कों बुक्का देकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर खटली विकास मंडल से अध्यक्ष गणेश रावत,पर्वतीय बंधु समाज से अध्यक्ष सुशील डोबरियाल,उत्तरांचल मैत्री संघ से अध्यक्ष सुरेन्द्र रावत,गढ़वाल सभा फ़रीदाबाद से भूतपूर्व अध्यक्ष राकेश शर्मा,उत्तरांचल जन संगठन से अध्यक्ष जगत रावत, उत्तराखण्ड प्रकोष्ठ भाजपा से गोपाल उनियाल,बुरांस एकता मंच से जसवंत सिंह नेगी,भ्रार्थ मण्डल से महासचिव नंद किशोर जुयाल व अन्य काफी संस्थाओ के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

तेज रफ्तार हाइवा ने ट्रक को पीछे से मारी टक्कर, चालक घायल

  मीरजापुर। अहरौरा थाना क्षेत्र के बाराडीह गांव में हाइवा ने ट्रक में पीछे से …