Breaking News

अनुसूचित समाज का उत्थान भाजपा सरकार में ही संभव-प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र कन्नौजिया

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा गोरखपुर जिला एवं महानगर की संयुक्त बैठक बेनीगंज स्थित पार्टी कार्यालय पर मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष चंदू सरोज की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री रामचंद्र कन्नौजिया की गरिमामय उपस्थिति रही।

बैठक की शुरुआत डॉ भीम राव अम्बेडकर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए वंदे मातरम गीत के उद्बोधन के साथ शुरू की गयी।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कन्नौजिया ने कहा कि अनुसूचित समाज के उत्थान के लिये हर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को अपनी राजनीतिक भागीदारी प्रस्तुत करनी पड़ेगी। बिना राजनीति के सामाजिक उत्थान संभव ही नहीं है। भाजपा अनुसूचित समाज के उत्थान के लिये सर्वोत्तम पार्टी है। निरंतर अनुसूचित समाज के विकास के लिये भाजपा सरकार कार्य कर रही है। ऐसे में हम सभी को अपने समाज के अधिक से अधिक लोगों का समावेश पार्टी में करना चाहिए, जिससे हम अपने समाज के उत्थान में अपना योगदान दे सकें।
उन्होंने कहा कि भाजपा अनुसूचित मोर्चा के माध्यम से अनुसूचित समाज को अपने साथ जोड़ रही है। पार्टी की सदस्यता अभियान चल रही है हमें अधिक से अधिक अनुसूचित समाज को जोड़ना है उनका समर्थन उनका समर्थन हासिल करना है। इसके साथ ही साथ मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है अनुसूचित समाज के अधिक से अधिक लोगों को मतदाता सूची में शामिल कराने की हम सबकी जिम्मेदारी है कोई भी समाज का मतदाता मताधिकार के प्रयोग से वंचित न रह पाए,ऐसी व्यवस्था हमें करनी है
श्री कन्नौजिया ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी का स्मरण दिलाते हुए बताया कि संविधान का अनुच्छेद 370 जो तत्कालीन समय में नेहरू जी ने स्थाई रूप से लिखने की बात कही थी लेकिन डॉक्टर साहब अनुच्छेद 370 का विरोध कर रहे थे वह प्रावधान लाना ही नहीं चाहते थे बहुत मजबूर होकर इस प्रावधान को अस्थाई लिखा है। उनकी सोच कितनी दूरदर्शी थी कि कभी तो कोई राष्ट्रवादी सरकार आयेगी तो 370 जरूर खत्म कर सकेगी। आज नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने अनुच्छेद 370 खत्म करके डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का सम्मान किया। भाजपा ने 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने की घोषणा भी की जो डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि है।
बैठक लेते हुए मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राम लखन ने कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए समीक्षात्मक चर्चा की।
बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री दीपक कुमार ने किया, आभार ज्ञापन क्षेत्रीय अध्यक्ष चंदू सरोज ने किया।

बैठक में मुख्य रूप से मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मझवार पूव विधायक बेचन राम, क्षेत्रीय महामंत्री दीपक कुमार, इंद्रदेव, पार्षद जितेंद्र कुमार जित्तू,के.एम.मझवार, जिलाध्यक्ष हरिकेश पासवान, महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार, अमृतलाल भारती, नरेंद्र कुमार महंता, अनिल कनौजिया, इंजीनियर बृजमोहन,अनिल कुमार, लोकेश पासवान, दुर्गेश कोरी,संजीव पासवान,अखिलेश आर्य, सनी भारती, रविंद्र प्रसाद, राजेंद्र सोनकर,सौदागर भारती,उदय पासवान, प्रभात गौतम, विजय भारती, मनीराम,संदीप मझवार, भीम प्रताप,सुब्बाराव,श्याम नारायण,संजय गौतम, संतोष कुमार गौतम,आदि लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …