Breaking News

4 गांव के किसानों को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दी बड़ी सौगात

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने यमुनापार के 4 गांव के किसानों को बड़ी सौगात दी है। इन चार गांव महावतपुर,लालपुर, भस्कोला और मजमबाद के किसानों की जो जमीन यमुना पार आती है उनके पास सिंचाई के लिए बिजली कनेक्शन नहीं थे । जब यह बात केंद्रीय राज्यमंत्री के संज्ञान में आई तो उन्होंने सांसद कोटे से 40 लाख रुपये की राशि मुहैया कराई। शनिवार को सभी खेतों के लिए बिजली कनेक्शन चालू होने के पश्चात उन्होंने रिबन काटकर बिजली कनेक्शनों को सभी किसानों को समर्पित किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि जिला के चार गांव महावतपुर,लालपुर,भास्कोला और मजमबाद के किसानों की जो जमीन यमुना पार आती है। उनके पास बिजली के कनेक्शन नहीं थे। यहां के किसानों ने यह समस्या जब उन्हें बताई तो उन्होंने अपने सांसद निधि कोष से 40 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। अब आज बिजली की तारे डलवा कर चारों गावों के किसानों को यमुनापार की जमीन पर बिजली कनेक्शन दे दिए गए है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार समाज में अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए संकल्बद्ध है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश को नई दिशा मिली है।

उनके द्वारा लिए गए कड़े फैसलों और परिश्रम के कारण ही भारत 2027 तक दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा आमजन के लिए चलाई गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण ही उन्हें 140 करोड़ लोगों का आशीर्वाद प्राप्त है। आज भारत का जलवा पूरी दुनिया में कायम है। भारत का किसान समृद्ध हो और नई नई तकनीक के साथ खेती किसानी को आगे बढ़ाएं इस मंशा के साथ मोदी की नित नई योजना लेकर आ रहे हैं। कृषि उत्पादन के क्षेत्र में भी अन्नदाता किसानों की बदौलत भारत कीर्तिमान रच रहा है।

‘‘किसानों के सशक्तिकरण और उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी सरकार ने नौ वर्षों में जितने कार्य किए हैं,उतने पहले कभी नहीं हुए। मोदी सरकार की कृषि हितैषी योजनाएं आज किसानों की असली शक्ति बनी है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार किसान हितैषी निर्णय लेते रहते हैं इसलिए देश के किसानों का विश्वास मोदी पर पूर्णतःबना हुआ है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में चारों गांव के किसान मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मदरसे की गली में बह रहा गंदा पानी,पढ़ने वाले बच्चों को हो रही है परेशानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:बल्लभगढ़ ऊंचा गांव स्थित जामा मस्जिद मदरसा मख्जनूल उलूम …