Breaking News

सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित है प्रदेश व केंद्र सरकार:विधायक सीमा त्रिखा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत हाथों में होने से भारत की सीमाएं,खजाना और नागरिक सुरक्षित हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश को नई दिशा मिली है। भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बड़खल स्थित सल्तनत गार्डन में आयोजित प्रबुद्ध नागरिक सम्मलेन में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले का देश, प्रदेश और जिला आपने देखा है और जो 9 सालों में देश प्रदेश और जिले में विकास हुआ है वह सब भी आपके सामने है। जो विकास कार्य 9 सालों में हुए हैं पिछले 70 सालों में देश,प्रदेश और जिले में नहीं हुए।

 

पहले हम रोज पढ़ते थे कि भारत सरकार का कोई ना कोई मंत्री घोटाले में जेल कभी 2G,3G,4G,कोयला घोटाला,पनडुब्बी घोटाला,हेलीकॉप्टर घोटाला में जेल जाते थे पूरी दुनिया में भारत की क्या छवि थी यह हर कोई जानता है। आज इन 9 सालों में एक चाय बेचने वाले गरीब ने वो काम कर दिखाया है जो काम चांदी की थाली में,कटोरी में खाने वाला नहीं कर सका। जरूरी नहीं प्रधानमंत्री कोई खानदानी नेता हो या बड़े घर में से बनने वाला ही देश की प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाएं। एक चाय बेचने वाला भी पूरी दुनिया में भारत के गौरव को बढ़ा सकता है यह प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया है जिसे यह सारा देश और दुनिया देख रही है। जब अमेरिका का राष्ट्रपति जो बाइडेन मोदी जी से उनके ऑटोग्राफ मांगा है।

ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रपति कहता है मोदी बॉस और दुनिया के इतिहास में हमने यह पल आज तक नहीं देखा कि किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री ने किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री के पैरों को हाथ लगाया हो। इटली की प्रधानमंत्री कहती है मोदी से ज्यादा लोकप्रिय नेता कोई नहीं तो यह सब सुनकर हम देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। उन्होंने कहा कि मोदी के लिए देश पहले है और विपक्षी दलों के लिए परिवार पहले। मोदी जी कहते है अगर सिर्फ राजनैतिक परिवारों के बच्चे ही आगे बढ़ेंगे तो देश आगे कही नहीं बढ़ेगा देश आगे तभी बढ़ेगा जब 140 करोड़ देशवासियों के बच्चे आगे बढ़ेंगे। अगर मोदी जी प्रधानमंत्री न होते तो ना धरा 370 हटती, ना अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होता और ना की किसी तीर्थ स्थल का जीर्णोद्धार होता। 2014 से पहले देश में सिर्फ 74 एयरपोर्ट थे और अब इन 9 सालों में 74 और नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। 70 सालों में इस देश में 90,000 किलोमीटर हाईवे बने और इन 9 सालों में हमने 51,000 किलोमीटर हाईवे बनाए है। पहले 12 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनते थे और आज 37 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनता है।

पहले देश में सिर्फ 400 मेडिकल कॉलेज से जिनकी संख्या 9 सालों में बढ़कर 700 हो गई है। पहले 700 यूनिवर्सिटी थी और इन नौ साले में यूनिवर्सिटी की संख्या 1100 हो गयी। पिछले 70 सालों में रेलवे का इलेक्ट्रिफिकेशन 20,000 किलोमीटर और आज इन नौ सालों में बढ़कर 40,000 किलोमीटर हो गया। 2014 से पहले हम 8 लाख करोड़ के मोबाइल इंपोर्ट करते थे और आज तीन लाख करोड़ के मोबाइल हम एक्सपोर्ट करते हैं बच्चों के खिलौने भी आज हम दुनिया भर में एक एक्सपोर्ट कर रहे हैं। आज 70 प्रतिशत सेना का सामान आत्मनिर्भर नीति के तहत देश में बन रहा है। अगले 3 सालो में देश में 400 वन्दे भारत ट्रेन चलानी है और इन नौ सालों में 34 लाख करोड़ रुपये इंफ्रास्टक्चर पर खर्च किये गए है और इस साल बजट में 10 लाख करोड़ रुपया देश के इंफ्रास्टक्चर के लिए पास हुआ है। भारत 2027 में दुनिया में सबसे बड़ी तीसरी आर्थिक ताकत का देश बनेगा।

दुनिया के बड़े-बड़े अर्थशास्त्रियों का आकलन है कि 2027 में भारत जर्मनी और जापान को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की 3 सबसे शक्तिशाली देशों में शामिल हो जाएगा। मोदी ने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है। अगर देशहित में कोई योजना बनती है तो कोई जाति धर्म देखकर नहीं बनती बल्कि सबका साथ सबका विकास की निति से बनती है। 40 लाख रेहड़ी-पटरी वालों को जीरो प्रतिशत पर दस हजार से पचास हजार तक का लोन दिया जाता है उसमे कोई जाति या धर्म नहीं देखा जाता। हमारी माताओं व बहनों को गर्भावस्था के समय सही पोषण मिले इसके लिए प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना शुरू की। जना के तहत कुल 5 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाती है। इसमें पहली किश्त एक हजार रुपये की है।

दूसरी किस्त 2 हजार रुपये की व तीसरी किश्त भी 2 हजार रुपये की निर्धारित की गई है। भारत आजादी के 100वें वर्ष में दुनिया में हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ देश होगा।विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि बड़खल की धरती तपस्वियों की तपस्थली है और यह ऋषि पराशर की तपस्थली है जिसे मैं नमन करती हूं। आज समाज का प्रत्येक वर्ग यहां उपस्थित है। मोदी जी और मनोहर जी के कार्यकाल में कई योजनाएं बनी। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही मातृत्व योजना,निरोगी आयुष,प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना,बीपीएल परिवार योजना,परिवार पहचान पत्र योजना,संस्कृति मॉडल स्कूल, मुख्यमंत्री कन्या विवाह शगुन योजना आदि के बारे में जानकारी दी। भाखड़ी गांव में गुड़गांव रोड़ पर हनुमान की मूर्ति के सामने की जमीन पर आने वाले समय में जेसी बोस यूनिवर्सिटी बनने का काम शुरू कर दिया जाएगा। बड़खल झील का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा होने वाला है।

बिजली के चार सबस्टेशन एक ग्रीन फील्ड एक सूरजकुंड एक सेक्टर-46 और एक सेक्टर 21डी में नए बने हैं जिनमें से कुछ में काम चल रहा है और कुछ जनता को समर्पित हो चुके हैं। आपने जो 9 साल में मोदी और मनोहर जी का कार्यकाल संपन्न हुआ है उसके लिए हम सभी शहरवासियों का धन्यवाद करते और भविष्य में भी मोदी मनोहर की जोड़ी ऐसी ही चलती रहे सबका साथ सबका विकास की नीति से देश आगे बढ़ता रहे इसके लिए आप सबका सहयोग बहुत कीमती है। भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के 9 वर्ष पूरे होने पर 30 मई से 30 जून तक देश में महासम्पर्क अभियान चल रहा है। 2014 में मोदी जी ने देश के बागदौड़ संभाली। नरेंद्र मोदी ने 9 वर्ष पूरी लगन और आपके सहयोग से जो काम किए वह सब आपके आपने और दुनिया में सब ने देखें हैं। मोदी जी ने देश का सम्मान पूरी दुनिया में बढ़ाया।

मोदी जी कहते है यह मेरा सम्मान नहीं पुरे 140 करोड़ देशवासियों का सम्मान है। पहले की भारत की स्थिति और आज की स्थिति में कितना अंतर है यह सब आप देख रहे हैं। कोरोना काल में जो पूरी दुनिया ने घुटने टेक दिए थे तब मोदी जी ने कहा था कि आपदा में अवसर ढूंढे। उन्होंने आपदा में अवसर की निति से इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ मेडिकल फेसिलिटीस में भी इजाफा किया। लोगों का हौसला ना टूटे इसके लिए कभी थाली तो कभी ताली बजाकर हमारा हौसला बढ़ाया। मोदी ने सबसे पहले गरीब लोगों की चिंता करते हुए मुफ्त अनाज और भोजन की व्यवस्था की। आपदा में अवसर नीति के माध्यम से देश के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन के प्लांट लगवाएं। हमने उन चुनौतियों को पार करते हुए पहली बार वैक्सीन बनाकर अपने देश की जनता को बचाया और इसके साथ आज जो गरीब देश है उनको भी वैक्सीन देकर उनका जीवन बचाया। इसी वजह से आज पूरा देश भारत को आशा भरी दृष्टि से देखता है। इस शक्तिशाली मजबूत भारत देश को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने मोदी जी के कार्यों की प्रशंसा की लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि विपक्ष दूसरे देशों में जाकर मोदी जी और देश को बदनाम कर रहा है। कश्मीर में धारा 370 हटाना, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कराना और तीन तलाक पर कानून बनवाना यह बहुत ही बड़े कार्य हैं हमारी सरकार ने एक विचारधारा के रूप में कार्य किए हैं। हमने दूरी को कम करने के लिए नेशनल हाईवे बनाए और उनको शहरों से जुड़ा। उन्होंने कहा कि बहुमत से जीती सरकार अच्छे और सख्त से सख्त फैसले ले सकती हैं इसलिए आप सब अपना सहयोग सरकार के साथ यूं ही बनाए रखें। इस अवसर पर मेयर सुमन बाला,जिला महामंत्री आर एन सिंह,महामंत्री मूलचंद मित्तल,मंडल अध्यक्ष अमित आहूजा,मंडल अध्यक्ष सतेंद्र पांडे, मंडल अध्यक्ष कमल शर्मा,मंजीत जांगड़ा,अधिवक्ता अश्विनी त्रिखा, संजू चपराना सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सारा मीडिया एग्जिट पोल्स से बजबजाने लगा कथित सर्वे के अनुमानों को परिणामों की तरह दिखाया जाने लगा

एग्जिट पोल्स : सिर्फ धंधा है या कुछ और इरादे भी हैं? (आलेख : राकेश) …