Breaking News

दो दिवसीय जिम्नास्टिक चैंपियनशिप परफेक्ट टेन कप का समापन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:दो दिवसीय जिम्नास्टिक चैंपियनशिप परफेक्ट टेन कप सेक्टर-78 स्थित नॉर्थ स्टार स्पोर्टस अकादमी में सम्पन्न हुआ। इस चैम्पियनशिप में दिल्ली एनसीआर के स्कूलों और अकादमी से 4 से 12 वर्ष की आयु के 400 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्रॉफी पर श्रीराम मिलेनियम स्कूल फरीदाबाद का कब्जा रहा।
दो दिवसीय चली इस प्रतियोगिता का शुभारंभ अंतरराष्ट्रीय स्तर की जिमनास्ट खिलाड़ी अरूणा रेड्डी ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अरुणा रेड्डी द्वारा चैंपियनशिप में भाग लेने वाले जिमनास्टों को फेयरप्ले की शपथ दिलाई गई। बाद में अरुणा रेड्डी ने यंग जिमनास्ट्स के साथ अपने अनुभव सांझा किए।

वे उसके शब्दों से ऊर्जावान और प्रेरित महसूस करते थे। जबकि समापन पैरा एथलीट कंचन लखानी ने खिलाडिय़ों को मैडल व ट्राफी प्रदान करके सम्मानित किया। वहीं विशेष अतिथि के रूप में भारत की मशहूर बॉलीवुड गायक हिमानी कपूर ने भी शिरकत कर खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई की। खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए पैरा एथलीट कंचन लखानी ने कहा कि जिमनास्ट में चार से 12 आयु वर्ग के खिलाड़ी इस खेल में भाग लेने का अच्छा मंच है।

इससे उनके अंदर छुपी प्रतिभा उजागर होती है। यही खिलाड़ी आगे जाकर बड़े मंचों के माध्यम से देश-विदेश में भारत का नाम रोशन करते है। उन्होंने कहा कि हमेशा खेल में हार को स्वीकार नहीं करना चाहिए और मेहनत करके अपने लक्ष्य की प्राप्ति करनी चाहिए। अगर आप प्रण कर लेते है कि मुझे हर कीमत पर आगे बढऩा है,तो आपकी जीत निश्चित है। इस चैम्पियनशिप को करवाने के लिए उन्होंने आयोजकों को बधाई दी।

फरीदाबाद के श्रीराम मिलेनियम स्कूल के विभिन्न-विभिन्न आयु वर्ग में प्रतिभागियों ने चार ट्रॉफी जीती। वहीं विभिन्न-विभिन्न आयु वर्ग में स्वर्ण,कांस्य व रजत कुल मिलाकर 45 पदक श्रीराम मिलेनियम स्कूल फरीदाबाद ने अकेले जीते। इस प्रकार श्रीराम मिलेनियम स्कूल फरीदाबाद में परफेक्ट टेन पर पर कब्जा किया। इस मौके पर हरियाणा जिम्नास्टिक एसोसिएशन के सचिव कोच संदीप कुमार,फरीदाबाद के सरकारी जिम्नास्टिक कोच बलराम कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने विजेताओं को पदक और ट्रॉफी से सम्मानित किया।

नॉर्थ स्टार स्पोर्ट्स अकादमी चलाने वाले रिवोल्यूशन फोरम की प्रमोटर मंजीत पूनिया ने आए हुए सभी अतिथियों का शॉल व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया और कहा कि उनका हमेशा से ही प्रयास रहा है कि जिमनास्ट को फरीदाबाद सहित हरियाणा का प्रचार-प्रसार कर आगे बढ़ाया है। इसी कड़ी में यह सफल आयोजन किया गया। उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सहयोगी एकॉर्ड हॉस्पिटल सेक्टर 86,केयर इंडिया फिनवेस्ट लिमिटेड,मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और सिद्धार्थ इंश्योरेंस ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समस्त बार एसो.ने दिया भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को अपना समर्थन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने पूर्व की …