Breaking News

जीवन में सफलता पाने के लिए शैक्षणिक उत्कृष्ठता के साथ साथ लाइफ स्किल्स में प्रवीणता होना जरुरी:डीसी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसी विक्रम सिंह ने बाल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि
जीवन में सफलता पाने के लिए शैक्षणिक उत्कृष्ठता के साथ साथ लाइफ स्किल्स में प्रवीणता होना जरुरी है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताएं लाइफ स्किल्स का हिस्सा है,जिनमे भाग लेने से उसकी क्षमता का आंकलन होता है। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद,चंडीगढ़ की मानन्द महासचिव रंजीता मेहता के निर्देशानुसार एवं माननीय उपायुक्त एवम अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद फरीदाबाद विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में सोमवार 14 नवम्बर को बाल महोत्सव 2022 के अंतर्गत बाल दिवस एवं पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया।

आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीसी विक्रम सिंह ने शिरकत कर,विधिवत रूप से रिबन काटकर एवं ज्योति प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की। बाल दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बाल कल्याण अधिकारी एसएल खत्री ने की।

इस अवसर पर मुख्य अथिति डीसी विक्रम सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए शैक्षणिक उत्कृष्ठता के साथ साथ लाइफ स्किल्स में प्रवीणता होना जरुरी है और ये प्रतियोगिताएं लाइफ स्किल्स का हिस्सा है जिनमे भाग लेने से उसकी क्षमता का आंकलन होता है तथा विभिन्न विधाओं में निपूर्णता हासिल होती है।

अतः सभी विजेताओं को मेरी शुभ कामनाएं।जिला बाल कल्याण अधिकारी एस एल खत्री ने बताया कि गत 14 अक्टूबर 2022 से 19 अक्टूबर 2022 तक बाल भवन फरीदाबाद में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई थी। इन प्रतियोगिताओं के लगभग 400 विजेता बच्चो को पुरस्कृत किया गया। जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिका निभाने वाले निर्णायक मंडल के सदस्यों के साथ साथ बाल कल्याण परिषद के आजीवन सदस्यों एवं आयोजन समिति के सदस्यों को भी सम्मनित किया गया।

मंच का संचालन श्री उदय चंद लेखाकार ने किया। बाल दिवस के अवसर पर माननीय बदरू दत्तात्रेय राज्यपाल हरियाणा के सन्देश को आजीवन सदस्य गीता सिंह ने बच्चों पढ़कर सुनाया। कार्यक्रम में पारितोषिक ट्राफी की स्पोंसरशिप कोटक महिंद्रा बैंक लि के सौजन्य से प्राप्त हुई। अंत में जिला बाल कल्याण अधिकारी ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चो,अध्यापकों और मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर वीपीन शर्मा लेखा अधिकारी उपायुक्त कार्यालय,गुलशन कुमार लेखा अधिकारी,रविन्द्र मनचंदा प्राचार्य, प्रवेश मालिक,आजीवन सदस्य,अंजू यादव,मुनीश पांधी,रेखा पांधी,प्रशांत मुंझाल चीफ मैनेजर,अमोल शोरी, कोटक महेंद्रा,नोनी चावला खान धर्मशाला,सुमित शर्मा, अध्यापिका राधा लखानी, अरुणा,हरजिंदर कौर,मीना खत्री के साथ-साथ बाल भवन का स्टाफ उपस्थित रहा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अपहरण व लूट के मुकदमें में अपराध शाखा ऊंचा गांव की टीम ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:21मई की देर रात को अशोक कुमार वासी मुकेश …