Breaking News

7 वर्षीय नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म के प्रयास करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के आदेश पर एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेंद्र कुमार तथा एसएचओ सूरजकुंड बलराज व अंखिर चौकी की टीम ने नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास और हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रविंद्र उर्फ राजा है जो अंखिर गांव का ही रहने वाला है और पीड़ित लड़की के पड़ोस में रहता था। लड़की के माता-पिता पहले आरोपी के मकान में ही किराए पर रहते थे।

और आरोपी का मकान छोड़कर पड़ोस में रहने लगे थे। 27 दिसंबर कि सुबह लड़की स्कूल में जाने के लिए निकली थी। छुट्टी के बाद जब लड़की घर नहीं पहुंची तो।

लड़की के माता-पिता ने उसको तलाश करने की बहुत कोशिश की परंतु उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा जिसके पश्चात कल उन्होंने अंखिर पुलिस चौकी में इसकी शिकायत दी जिसके आधार पर सूरजकुंड थाने में अपहरण की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके लड़की की तलाश शुरू की गई।

डीसीपी क्राइम ने क्राइम ब्रांच एनआईटी तथा सूरजकुंड थाना प्रभारी को लड़की की जल्द से जल्द तलाश करने के निर्देश दिए। पुलिस ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज चेक किए जिसमें एक लड़का नाबालिक लड़की का पीछा करते हुए दिखाई दिया। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सूचना मिलने के मात्र 12 घंटे के अंदर लड़के की पहचान करके उसे काबू कर लिया और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसी ने नाबालिक लड़की का अपहरण करके उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया था और जब वह चिल्लाई तो उसने उसकी हत्या कर दी। इसके पश्चात मुकदमे में हत्या तथा पोक्सो एक्ट की धाराएं जोड़ी गई।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की उम्र 21 वर्ष है और वह दसवीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है।

आरोपी मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। आरोपी ने जब सुबह लड़की को अकेले जाते हुए देखा तो उसने मौका पाकर लड़की को अपने खंडर पड़े मकान में ले गया और वहां पर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया और जब लड़की चिल्लाई तो उसने लड़के गाल गला दबा दिया और ब्लेड से लड़की का गला काटकर व उसके सिर में ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी।

इसके पश्चात आरोपी लड़की के शव को कट्टे में डालकर मोटरसाइकिल पर ले गया और सेठी गार्डन के पीछे फेंक आया। पुलिस द्वारा मामले में जांच जारी है। आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी।

आरोपी निशानदेही पर लड़की का शव बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए बीके हॉस्पिटल भेजा गया है।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस क्राइम को चिन्हित अपराध की श्रेणी में रखा गया है जिसमें त्वरित कानूनी कार्रवाई करके आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलाने का प्रावधान है।

पुलिस द्वारा मामले में जांच जारी है और आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करके पीड़ित को न्याय दिलाया जाएगा। कानूनी कार्रवाई जारी है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …