Breaking News

सामाजिक संस्था ह्यूमन लीगल ने मनाया होली मिलन समारोह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद शहर की सामाजिक संस्था ह्यूमन लिगल ऐड क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन द्वारा रविवार को हनुमान मंदिर एक नंबर में होली मिलन समारोह धूमधाम से आयोजन किया गया।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग शर्मा के नेतृत्व में आयोजित की गई होली मिलन समारोह में शहर की विभिन्न राजनीतिक सामाजिक क्षेत्र से जुड़े गणमान्य हस्तियों के संग हजारों लोगों ने शिरकत की होली मिलन समारोह में हनुमान मंदिर के प्रधान राजेश भाटिया ने उपस्थितजनों को होली के त्यौहार की शुभकामनाएं दी।भाटिया ने कहा कि होली का त्यौहार भाईचारे व एकता का संदेश देता है इसलिए इस त्यौहार को भाईचारे व सौहादपूर्ण तरीके से मनाना चाहिए।

इस अवसर पर संस्था की महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी,वहीं नारी सशक्तिकरण पर भी बल दिया गया। समारोह में कांग्रेस नेता मानधीर सिंह मान ने उपस्थितजनों को होली के त्यौहार की शुभकामनाएं दी। मानधीर सिंह मान ने कहा कि होली का त्यौहार भाईचारे व एकता का संदेश देता है इसलिए इस त्यौहार को भाईचारे व सौहादपूर्ण तरीके से मनाना चाहिए,कुछ लोग इस त्यौहार पर नशे आदि करते है,ऐसा नहीं करना चाहिए,नशा एक सामाजिक बुराई,इससे दूर रहना चाहिए और मिलजुलकर इस त्यौहार को मनाना चाहिए।

कार्यक्रम में पूरे उत्साह के साथ सभी ने एक दूसरे को चंदन का तिलक,रंग एवं फूलों द्वारा होली मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने आए हुए सभी अतिथियों का चंदन लगाकर स्वागत किया। इस अवसर पर हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि होली का पर्व मिल जुलकर मनाना चाहिए। यह पर्व आपसी मतभेद भूलाकर शांति व भाईचारे का पैगाम देता है।

जिस कारण आज भी रंगो की होली खेली जाती है। परन्तु कैमिकल युक्त रंगो से हमे बचना चाहिए एवं चन्दनयुक्त होली का आनन्द लेना चहिए। एनजीओ की राष्ट्रीय महासचिव राधिका बहल ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से समाज में सद्भावना कायम होती है और एकता बढ़ती है,उन्होंने आए हुए संस्था के सभी लोगों को होली के त्यौहार की शुभकामनाएं दी और कहा कि वह इस त्यौहार हो भाईचारे व एकता के साथ मिलजुलकर मनाए।

साथ ही जल संरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पानी की बर्बादी न करते हुए फूलों की होली खेलें। इस समारोह में संस्था की राष्ट्रीय महासचिव राधिका बहल ने कहा कि महिलाएं आज किसी मायने में किसी से कम नहीं हैं। मगर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आज भी स्थिति में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है।

उन्होंने महिलाओं से आहवान किया कि वे सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आवाज उठाएं और आगे आकर नेतृत्व कर यह साबित कर दें कि वे अपनी सुरक्षा के लिए भी किसी की मोहताज नहीं हैं। संस्था के कार्यक्रम में पधारे राजेश खटाना एडवोकेट,विकास वर्मा एडवोकेट,भाजपा नेत्री अनिता शर्मा,कांग्रेस नेत्री वेणुका प्रताप, भाजपा नेत्री आशा रानी,बीनू शर्मा प्रिंसिपल साई धाम,ब्लूमिंग किड्स के संस्थापक संदीप शर्मा और प्रिंसिपल शशि बाला,कविता थाना कोतवाली और संस्था के कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार,बलराज मौहर सचिव,पुष्पेन्द्र ओझा मीडिया प्रभारी,अवदेश,शुक्ला,सिवानी,सुनीता,किरन,अमरपाल गहलोत,कोमल,आदि प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने किया आरएमसी रोड के निर्माण कार्य का शुभारंभ

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विधानसभा-89 क्षेत्र से भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सेक्टर-10 एफ …