Breaking News

लाईफ स्पा के द्वारा संगोष्ठी का आयोजन किया गया

 

रिपोर्ट बी.आर.मुराद फरीदाबाद

फरीदाबाद: बल्लभगढ़ मोटूका अटाली रोड स्थित लाईफ स्पा के द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी का आयोजन प्राकृतिक रूप से लोगों का उपचार करने के उद्देश्य से किया गया है। इस मौके पर लाईफ स्पा के संस्थापक अरूण शर्मा ने संगोष्ठी के दौरान यह बताया की स्वास्थ्य देखभाल के लिए लाईफ-सपा,आधुनिक दृष्टिकोण की सुविधा प्रदान कर रही है जिसमें डॉक्टर आधुनिक चिकित्सा के आधार पर निदान करते हैं और उपचार,प्राकृतिक उपचार के माध्यम से किया जाता है।

यह दृष्टिकोण न केवल उपचार प्रक्रिया को साक्ष्य आधारित और वैज्ञानिक बनाता है बल्कि इसे प्राकृतिक,सुरक्षित और स्थायी इलाज की ओर भी ले जाता है। रोगों का होना स्वाभाविक है लेकिन इनका निदान प्राकृतिक तरीके से किये जाए तो उपचार मे सफलता मिलती है । आज के रोग अप्राकृतिक हैं और लाइफ स्टाइल जनित हैं,इसलिए उनके उपचार में अप्राकृतिक प्रक्रिया का प्रयोग हमें प्रकृति से दूर करता है और ईलाज को जटिल बनाता है। संगोष्ठी प्राकृतिक उपचार के साथ प्राकृतिक स्वास्थ्य पर जोर देती है। संगोष्ठी उत्पादों और किताबी ज्ञान के मिथकों को तोड़ती है।

लाईफ स्पा वेलनेस सेंटर का दर्शन आनंद अनुभव और अनुशासन के सिद्धांतो पर आधारित है। एसिडिटी, डायबिटीज,बीपी,मांसपेशियों एवं हड्डी संबंधी समस्याएं जैसे सर्वाइकल,जोड़ों का दर्द,पीठ दर्द,तनाव,मोटापा और कायाकल्प जैसे पुराने रोगों का ईलाज संभव है यदि लोग योग- विज्ञान,प्राकृतिक-चिकित्सा, पंचकर्म जैसे उपचार के माध्यम से प्रकृति से जुड़ै और भोजन को दवा की तरह लेना सीखें। इस मौके पर सह-संस्थापक समता शर्मा ने बताया की आज के रोग अप्राकृतिक हैं और इसलिए स्वास्थ्य शिक्षा और देखभाल को ध्यान में रखकर लाईफ-सपा सेंटर का निर्माण किया गया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ग्रेफ में विदाई समारोह का हुआ आयोजन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद द्वारा बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का …