Breaking News

जिला स्टेडियम में संकुल एवं क्षेत्र स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का सदर विधायक ने किया उद्घाटन

Ibn24×7news
महाराजगंज
जिला स्टेडियम में जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा संकुल एवं क्षेत्र स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का उद्घाटन सदर विधायक जय मंगल कनौजिया व नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जयसवाल ने किया। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सदर विधायक जय मंगल कनौजिया ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ अनुशासन भी सिखाया जाता है और अनुशासन ही व्यक्ति को महान बनाता है।

उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय में खेल के अलावा शिक्षा में भी बच्चों की अग्रणी भूमिका रहती है। इस बाबत नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जयसवाल ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद पर विद्यालय के शिक्षको द्वारा विशेष ध्यान दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ना है तो खेल में प्रतिभाग करना जरूरी है। विद्यालय के प्राचार्य राकेश कुमार राय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि महाराजगंज जिला स्टेडियम में जवाहर नवोदय विद्यालय के उत्तर प्रदेश व झारखंड के कुल 151 बच्चों ने प्रतिभाग किया है। इसमें जो बच्चे हैं चयनित होंगे ,उन्हें आगे भी खेलने का मौका विद्यालय प्रशासन द्वारा दिया जाएगा। विद्यालय के विज्ञान शिक्षक एसके भारती ने कहा कि विद्यालय बच्चों को हमेशा अनुशासन के साथ-साथ जीवन शैली जीने की कला को भी सिखाया जाता है। इस दौरान संजय कुमार, हरिवंश चौरसिया व एसके सिंह सहित तमाम शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रही।रिपोर्ट फणीन्द्र कुमार मिश्र

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …