Breaking News

पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने किया दीपावली उत्सव सुरजकुंड मेला का दौरा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने सूरजकुंड दीपावली उत्सव सुरजकुंड मेला का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर तैनात पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।इस अवसर पर उनके साथ मेले के तमाम सुरक्षा प्रबंधों के सुपरवाइजर के से बातचीत कर उनके कार्यों की समीक्षा की।

इस अवसर पर उनके साथ डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन,एसीपी विनोद कुमार,एसीपी मोनिका,एसीपी महेश कुमार भी मौजूद रहे।पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा के मद्देनजर दौरा किया और सूरजकुंड मेले की बाउंड्री,वीआईपी पंडाल,वीआईपी गेट के अलावा अन्य सभी गेट व सभी जोन व पार्किंग स्थल को चैक किया।

उन्होंने मेले में मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।मेले की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई है। मेले की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने व अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कैमरे से भी निगरानी भी रखी जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर अपराधिक तत्वों व मनचलों पर नजर रखने के लिए महिला रेपीडेक्स पुलिस, को स्वेट कमांडो व सिविल कपड़ों में पुलिस कर्मी तैनात किए गए है।

इसके अलावा दूरबीन से भी मंचलो पर नजर रखी जाएगी। मेला की सुरक्षा के मद्देनजर मेला परिसर के सभी गेट,सभी जोन,फूड कोर्ट,वीआईपी पंडाल,और सभी पार्किंग स्थल एवं अन्य जगह पर कैमरे लगाए गए है जिनको सूरजकुंड स्थित कंट्रोल रूम से जोडा गया है सीसीटीवी निगरानी के लिए पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।

पुलिस आयुक्त ने पुलिस व जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को मेले में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा यात्रियों को यातायात में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए अहम दिशा निर्देश दिए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बना विकास की दौड़ में रखा अव्वल:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि भारत …