Breaking News

पंखा मेले के आयोजन से समाज में आती है सुख-समृद्धि:लखन सिंगला

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हर वर्ष रक्षाबंधन पर्व पर आयोजित होने वाले ऐतिहासिक पंखा मेला का पंखा टीम लखन सिंगला द्वारा उठाया गया। लखन सिंगला टीम के सभी सदस्यों ने इस ऐतिहासिक पंखा को उठाकर ढोल-नगाड़ों के साथ पूरे बाजार में घुमाया,जहां जगह-जगह इसका भव्य स्वागत किया गया।

उल्लेखनीय है कि रक्षाबंधन पर्व पर हर वर्ष ओल्ड़ फरीदाबाद में ऐतिहासिक पंखा मेला आयोजित किया जाता है। इस बार माता पथवारी देवी मंदिर से यह पंखा टीम लखन सिंगला द्वारा उठाया गया। इस मौके पर लखन सिंगला ने कहा कि इस बार ऐतिहासिक पंखा मेला का पंखा उठाने का उन्हें सौभाग्य मिला है और इस मेले का भव्य स्वरूप दिया जाएगा।

उन्होंने इस मेले से जुड़ी प्राचीन कथा के बारे में बताते हुए कहा कि सैकड़ों वर्षों पूर्व जब क्षेत्र में महामारी आई थी, तब सभी लोगों ने माता पथवारी मंदिर में पंखा उठाया था और इस मेले का आयोजन किया था, उसके बाद महामारी दूर हो गई और तब से लेकर अब तक हर वर्ष यह प्राचीन मेला धूमधाम से मनाया जाता है और इस आयोजन से समाज में सुख-समृद्धि आती है।

लखन सिंगला ने कहा कि इस मेले में हरियाणा के बड़े-बड़े दिग्गज शामिल होंगे और इसकी शोभा बढ़ाएंगे। उन्होंने बताया कि मेले में तीन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पहले दिन रक्षाबंधन मेला लगेगा,जबकि दूसरे दिन स्वांग और अंतिम दिन कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

वहीं मेले को भव्य बनाने के लिए आसपास के प्रदेशों के विख्यात बैंड बाजे व मनमोहक झांकियां निकाली जाएगी,जो बहुत ही दर्शनीय होगी। इस अवसर पर सुरेंद्र अग्रवाल,हरविंद्र गुप्ता,सुरेंद्र यादव,सुनील यादव,बालकिशन वशिष्ठ,बंटी ठाकुर,कर्मवीर खटाना,मनोज माहौर,राजेंद्र ठाकुर,पूरनमल,विजय कुमार भीम बस्ती सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोलकाता से गुमशुदा बच्चे को तलाश करने पर पिता ने पुलिस का किया धन्यवाद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हम आपको बता दें कि 15 जून को सेक्टर-3 से …