Breaking News

विधायक सीमा त्रिखा ने की छात्राओं से परीक्षा पर चर्चा

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के अंर्तगत बड़खल विधानसभा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नं-5 में 10वी तथा 12वी की छात्रोओं से अपने विचार सांझा किये। उन्होने सभी छात्राओं को परीक्षा के समय होने वाली परेशानियों से मानसिक तौर पर सक्षम होने के बारे में बताया और आने वाली परिक्षाओं को लेकर छात्राओं को शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने छात्रों के लिए चलाई गई प्रधानमंत्री मोदी जी की मुहिम ‘परीक्षा पर चर्चा’को सार्थक बताते हुए कहा कि इससे निश्चित रूप से छात्रों एवं छात्राओं का भविष्य उज्जवल होगा।

इस मुहिम के माध्यम से मोदी ने उन छात्रों को एक संदेश देने का काम किया है,जो परीक्षा के तनाव की वजह से कई बार गलत निर्णय ले लेते हैं। सीमा त्रिखा ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि परीक्षा के तनाव को कभी भी अपने ऊपर हावी न होने दें। जीवन में हर समय आपको परीक्षा देनी होती है और यही आपके जीवन की वास्तविकता है। इसलिए कोई भी परीक्षा देने से पहले अपने मन का संतुलन बनाए रखना चाहिए। सीमा त्रिखा ने अपने सम्बोधन में कहा कि किसी में भी हम गुण देखते हैं तो उसके पुजारी बनते हैं।

जहां भी कुछ अच्छा देखें उसे ऑब्जर्व करें। अपने अंदर ईष्र्या भाव पनपने न दें। हम औरों की शक्तियों को जानने समझने का सामथ्र्य विकसित करेंगे तो उन विशेषताओं को अपने अंदर लाने का सामथ्र्य अपने आप विकसित हो जाएगा। उन्होंने छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि आज के समय में लड़कियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नही है जाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो या फिर खेल जगत। उन्होंने कहा कि छात्राओं को बस थोड़े प्रोत्साहन की आवश्यकता हैं अगर वह इन्हें मिल जाए तो यह इसी प्रकार देश का नाम रोशन करती रहेंगी। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम‘परीक्षा पर चर्चा’एक बहुत अच्छी पहल हैं जिस के कारण प्रत्येक छात्र को परीक्षा के समय होने वाली समस्याओं से निजात मिलेगी और वह अच्छे अंको से परीक्षा पास कर देश का नाम गर्व से रोशन करेंगे। इस मौके पर छात्राओं को पुस्तकें वितरित की गई और एक ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर विशेष रूप से भाजपा जिला सचिव हरिन्द्र भड़ाना,अमित आहुजा,सतेन्द्र पाण्डे,विशम्बर भाटिया,मुख्य अध्यापिका सीमा भृगु एनआईटी-5,ज्योति मंगला एनआईटी-5, मुख्य अध्यापक सेक्टर-21डी जितेन्द्र शर्मा,गीता सैनी,बिंदू,वेद प्रकाश,कविता रानी,गीता आहुजा,सरला,आरती मदान,शकुंतला भांकर,ऊषा, अमित किशोर,अर्जुन कुमार दास,नीधि,इंदू,हेमंत कुमार, संदिप,मंजीत कुमार,आनंद कुमार,अंजना अरोड़ा,मीनाक्षी, संतोष,किरन बाला,छवि जैन एवं अन्य उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज़: सांसद खेल प्रतियोगिता का हुआ आगाज

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। बीकापुर के भारती इंटर कॉलेज खेल के मैदान में …